कुन्नूर हेलीकाप्टर हादसे में भोपाल के कैप्टन वरुण सिंह गंभीर घायल

Updated: | Thu, 09 Dec 2021 08:22 AM (IST)

भोपाल (नईदुनिया प्रतिनिधि)। तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलीकाप्टर हादसे से भोपाल में भी गहरी शोक की लहर छा गई है। चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सहयोगियों की मौत की खबर से सैन्यकर्मी दुखी हैं। क्रेश हुए हेलीकाप्टर में भोपाल के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह भी शामिल थे। कैप्टन का परिवार राजधानी के एयरपोर्ट रोड स्थित इन्नर कोर्ट कालोनी में रहता है। हादसे की खबर से कालोनीवासी दुखी हैं। पुत्र के गंभीर रूप से घायल होने की खबर मिलते ही पिता कर्नल केपी सिंह एवं माता उमा सिंह शाम को मुंबई से होते हुए कुन्नूर के लिए रवाना हो गए।

कर्नल सिंह वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल के संपर्क में हैं तथा बेटे के स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं। कैप्टन वरुण के भाई लेफ्टिनेंट तनुजसिंह नेवी में हैं। पूरा परिवार देशभक्त है। भारतीय सेना के प्रति समर्पण भाव के कारण ही कर्नल सिंह ने दोनों पुत्रों को सेना में जाने के लिए प्रेरित किया था। सिंह परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के देवरिया का रहने वाला है। कर्नल सिंह सेवानिवृत होने के बाद इन्नर कोर्ट में कालोनी रहने लगे थे।

दुख में डूबीं बुआ निहारिका नायडू

वरुण के पिता कर्नल केपी सिंह निहारिका नायडू को बहन मानते हैं। नायडू परिवार ग्रुप कैप्टन वरुण को पुत्र की तरह स्नेह देता है। हादसे में वरुण के गंभीर रूप से घायल होने की खबर मिलते ही निहारिका की आंखें नम हो उठीं। निहारिका ने कहा कि मैं ईश्वर से वरुण के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रही हूं, आप सब भी दुआ कीजिए।

Posted By: Prashant Pandey