भोपाल के केकरिया जंगल में बाघ का मूवमेंट देखने लगाया सीसीटीवी कैमरा चोरी

Updated: | Fri, 03 Dec 2021 10:08 AM (IST)

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर के रातीबड़ थाना क्षेत्र स्थित चीचली बीट पर वन्‍य क्षेत्र में बाघ के मूवमेंट की निगरानी के लिए लगाया गया सीसीटीवी कैमरा अज्ञात चोरों ने चुरा लिया। पुलिस ने वन रक्षक की शिकायत पर चोरी का प्रकरण दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस इस बारे में आसपास के ग्रामीणों से भी पूछताछ कर रही है।

रातीबड़ थाने के एएसआइ नीतेश काकोरिया ने बताया कि सचिन परते वन विभाग में वनरक्षक हैं। उन्होंने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि चीचली बीट पर केकरिया के जंगल में बाघ के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। एक कैमरा केकरिया गांव में जाने वाली कच्ची सड़क से नजदीक ही पेड़ पर लगाया था। कैमरा महज ढाई फीट की ऊंचाई पर पेड़ से बांध दिया गया था। उक्त कैमरा बुधवार को किसी ने चुरा लिया। सचिन परते का कहना है कि कैमरा बाघ के मूवमेंट पर करीब से नजर रखने के लिए था, इसलिए उसे कम ऊंचाई पर लगाया था। अनुमान है कि सड़क से आते-जाते किसी की नजर उस कैमरे पर पड़ी उसने उसे चुरा लिया। वहां से प्रतिदिन गांव के कुछ लोगों का गुजरना होता है। चोरी गए कैमरे की कीमत 15 हजार रुपये बताई जा रही है।

वन विभाग ने शुरू की जांच

वन विभाग ने कैमरा चोरी में भी अलग से जांच शुरू कर दी है। कैमरा लगाने की सूचना किसके पास थी, उसकी सुरक्षा का जिम्मा किसको दिया गया था। उसे सबसे पहले किसने देखा और चोरी की सूचना सबसे पहले किसे मिली, इस बिंदुओं के आधार पर वन विभाग का अमला जांच में जुटा है।

Posted By: Ravindra Soni