Corona Vaccination in MP: एमपी में आज 10 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य

Updated: | Mon, 26 Jul 2021 10:26 AM (IST)

Corona Vaccination in MP: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में कोरोना के टीकाकरण ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। सोमवार को प्रदेश में 10 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। शनिवार को भी 9 लाख 78 हजार लोगों को टीका लगाया गया था। सोमवार को अपरान्ह तीन बजे तक सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग वालों को टीका लगाया जाएगा। इसके बाद टीका बचता है तो मौके पर पहुंचे लोगों को लगाया जाएगा। लोगों को कोविशील्ड के दोनों डोज लगाए जाएंगे, जबकि कोवैक्सीन का सिर्फ दूसरा डोज लगेगा।

आज से कॉलेजों और स्कूलों में भी टीकाकरण

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि 26 जुलाई से एक अगस्त तक प्रदेश के सभी जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में शिविर लगाकर शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। सुबह नौ से शाम पांच बजे तक टीकाकरण होगा। इसका मकसद यह है कि कॉलेज शुरू होने के बाद छात्रों को कोरोना संक्रमण का जोखिम न रहे। उन्होंने कहा कि इसके बाद 18 साल से ऊपर के छात्रों को भी कॉलेज में ही टीका लगाया जाएगा। बता दें कि मुख्यमंत्री ने कॉलेजों और स्कूलों के सभी शिक्षक व अन्य कर्मचारियों का टीकाकरण करने के लिए कहा है।

भोपाल में 215 केंद्रों पर 60 हजार को लगेगा टीका

भोपाल जिले में आज ग्रामीण और शहरी क्षेत्र मिलाकर 60 हजार लोगों को कोरोना के टीका का पहला और दूसरा डोज लगाने का लक्ष्य है। कुल 215 केंद्र टीकाकरण के लिए बनाए गए हैं। इसमें 85 केंद्र नगर निगम के हैं। निगम ने आज हर वार्ड में एक केंद्र बनाया हैं। जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम के अधीन 49 टीमें शिविर लगाकर टीकाकरण कर रही हैं। 81 केंद्र स्वास्थ्य विभाग के हैं। 55 हजार लोगों को कोविशील्ड का पहला व दूसरा

और कोवैक्सीन का पांच हजार लोगों को सिर्फ दूसरा डोज लगेगा।

Posted By: Ravindra Soni