मध्‍य प्रदेश में दो सेवानिवृत आइएएस में जमीन को लेकर विवाद, थाने में की शिकायत

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 09:38 PM (IST)

भोपाल(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रातीबड़ के ग्राम सेवनिया गौड में दो सेवानिवृत आइएएस अधिकारी जमीन के एक टुकड़े को लेकर आमने-सामने आ गए। विवाद थाने तक पहुंच गया है। एक शिकायत खुद सेवानिवृत आइएएस द्वारा की गई है, जबकि दूसरी शिकायत दूसरे सेवानिवृत आइएएस की पत्नी की ओर से की गई है।

रातीबड़ थाना प्रभारी सुदेश तिवारी के अनुसार बी. राजगोपाल नायडू सेवानिवृत आइएएस अधिकारी हैं। उनकी ओर से शिकायत में बताया गया है कि उनकी रातीबड़ के सेवनिया गोड में जमीन है। जो उनके खुद, पत्नी जमुना बेलिनेनी, दो पुत्रियां ज्योति किरण बोलिनेनी और निवेदिता नायडू की संयुक्त स्वामित्व की भूमि है।

इस पर वह संबंधित विभाग द्वारा अनुमति लेकर भवन निर्माण करा रहे हैं। उनके बगल में शोभना यादव रहती हैं। जो सेवानिवृत आइएएस अधिकारी सभाजीत यादव की पत्नी हैं। उनके पुत्र अनुश्री व ऐश्वर्या यादव की संयुक्त स्वामित्व की भूमि है, जो पहले से मकान बनाकर निवासरत हैं।

इन लोगों ने उनकी भूमि हड़पने की नीयत से आगे बढ़कर उनकी भूमि पर किचिन गार्डन का निर्माण कर लिया है। गलती को छिपाने के लिए शोभना यादव ने उनकी बेटी निवेदिता पर जमीन बेचने के लिए अनैतिक दबाव भी डाला, लेकिन उसने इन्कार कर दिया। अब उसकी झूठी शिकायतें कर रहे हैं। निवेदिता भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी हैं और इस समय भोपाल की 25वीं वाहिनी में कमांडेंट है। उनके पति भी आइपीएस हैं।

शोभना यादव ने भी पुलिस से की शिकायत

शोभना यादव ने शिकायत की है कि 20 अक्टूबर को सुबह नौ बजे बीआर नायडू, निवेदिता नायडू, सत्यनारायण ओर बीएस राव जेसीबी लेकर आए और चालक रवि ने उनके गेट, पिलर, पौधे और सड़क जो 2009 मेें बनाई गई थ्ाी, उसे बर्बाद कर दिया गया। इस दौरान दस महिला पुलिस व पुलिस के अधिकारी, राजस्व विभाग के कुछ अधिकारी और एसएएफ के कुछ जवान मौजूद थे। दोपहर में बीआर नायडू की पत्नी जमुना बोलिनेनी मेरा मकान तोड़ने लगीं तो बेटी अनुश्री और बहू मेघा यादव ने रोकने की कोशिश की। उन पर जेसीबी चढ़ाकर चालक रवि ने मारने की कोशिश की।

इनका कहना है

शिकायती आवेदन को जांच में लेकर अधिकारियों से परामर्श किया जा रहा है। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उमेश तिवारी, सीएसपी टीटीनगर

हमारी 2009 से बनी सड़क को नष्ट कर दिया गया है। पिलर व गेट तोड़ दिए। काफी नुकसान हुआ है। थाने में मेरी पत्नी शोभना यादव ने शिकायत की है।

सभाजीत यादव, सेवानिवृत आइएएस

पूरे मामले की शिकायत थाने में की है। आप वहां से घटना की जानकारी ले सकते हैं।

निवेदिता नायडू, आइपीएस (सेवानिवृत आइएएस बीआर नायडू की बेटी)

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay