HamburgerMenuButton

UPSC NDA Exam 2021: कोरोना के कारण भोपाल में एनडीए की परीक्षा में करीब 25 फीसद अभ्‍यर्थी शामिल हुए

Updated: | Sun, 18 Apr 2021 01:05 PM (IST)

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि, UPSC NDA Exam 2021:। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित नेशनल डिफेंस अकादमी (एनडीए) और नेवल एकेडमी (एनए)-2021 की प्रारंभिक परीक्षा रविवार को आयोजित की जा रही है। मप्र में राजधानी भोपाल में 43 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा चल रही है। इसमें 15 हजार 773 परीक्षार्थियों को शामिल होना था।, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण राजधानी के सभी परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में करीब 25 से 30 फीसद परीक्षार्थियों की उपस्थिति रही। सुबह 10 बजे से आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए परीक्षार्थी सुबह 9 बजे से परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए थे। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। यह परीक्षा ऑफलाइन यानि पेन-पेपर मोड में आयोजित की जा रही है।

परीक्षा केंद्र पर पहुंचे अभिभावकों का कहना है कि उन्हें उम्मीद थी कि परीक्षा स्थगित होगी, लेकिन नहीं हुई तो दिलाने आना पड़ी। वहीं कुछ अभिभावकों ने कहा कि परीक्षा स्थगित करने से कुछ नहीं होगा। अगर कोरोना काल लंबा चलेगा तो परीक्षाएं स्थगित होने से बच्चों के भविष्य पर असर पड़ेगा। सीहोर से आए देवीराम जाटव का कहना है कि अगर कोरोना काल पांच साल चलेगा, तो स्थगित करना सही नहीं है। जीविका को चलाने के लिए आगे बढ़ना होगा। वहीं शुजालपुर से आए दीलिप कुमार का कहना है कि परीक्षा होना चाहिए। कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। वहीं अभिभावक राजकुमार का कहना है कि परीक्षा स्थगित होना चाहिए था, लेकिन अब जबकि यह आयोजित की जा रही है तो बच्चे को लेकर आना पड़ा।

परी‍क्षार्थियों के लिए 100 सिटी बसें चलाई जा रहीं

शहर में इस वक्‍त कोरोना कर्फ्यू लागू है, लेकिन परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए नगर निगम भोपाल और जिला प्रशासन की ओर से सिटी बसों का संचालन किया जा रहा है। राजधानी भोपाल में चार स्थानों से बसें चलाई जा रही है। भोपाल रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर-6, हबीबगंज रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर -1, हलालपुर बस स्टैंड एवं आइएसबीटी बस स्टैंड भोपाल से परीक्षा केंद्रों के लिए बसों का संचालन किया जा रहा है।

Posted By: Ravindra Soni
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.