भोपाल में सूदखोरों से परेशान होकर जहर खाने वाले परिवार के पांचवे सदस्‍य की भी मौत

Updated: | Mon, 29 Nov 2021 01:52 PM (IST)

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सूदखोरों से परेशान होकर जहर खाने वाले परिवार के पांचवे और अंतिम सदस्‍य की भी मौत हो गई। संजीव जोशी की पत्‍नी अर्चना जोशी ने सोमवार सुबह अस्‍पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इससे पहले शनिवार को उनके पति संजीव जोशी और बड़ी बेटी ग्रीष्‍मा की मौत हो गई थी। वहीं शुक्रवार को उनकी सास और छोटी बेटी की मौत हो गई थी। इधर, पुलिस ने इस मामले में आरोपति चारों महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें कि न्यू अशोका विहार कालोनी आनंद नगर में रहने वाले संजीव जोशी (47), उनकी पत्नी अर्चना जोशी (45), संजीव की मां नंदनी (67), बेटी ग्रेशिमा (19) और छोटी बेटी पूर्वी जोशी (16) ने मिलकर पेय पदार्थ में मिलाकर गुरुवार रात को जहरीला पदार्थ पी लिया था। इंटरनेट मीडिया पर उनके वीडियो और सुसाइड नोट देखने के बाद रिश्तेदार और पुलिस निजी असपताल में भर्ती कराया था। शुक्रवार को संजीव की मां नंदनी और छोटी बेटी पूर्वी ने दम तोड़ दिया था। शनिवार को संजीव की बड़ी बेटी ग्रेशिमा की मौत हो गई थी।

शनिवार देर रात करीब 11 बजे संजीव की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। सोमवार सुबह परिवार की अंतिम सदस्‍य अचर्ना की सांसों की डोर भी टूट गई। टीआइ अजय नायर ने बताया कि सूदखोरी में चार महिलाओं को गिरफ्तार करने के बाद रविवार को बबली दुबे, उसकी बेटी रानी दुबे, सगी बहन उर्मिला खंबारा और प्रमिला को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उनको जेल भेज दिया गया है।

Posted By: Ravindra Soni