HamburgerMenuButton

Dr. Ambedkar Jayanti 2021: गुरुनानक मंडल ने 130 दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर बाबासाहब को श्रद्धापूर्वक किया याद

Updated: | Wed, 14 Apr 2021 11:15 AM (IST)

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि) Dr. Ambedkar Jayanti 2021:। गुरुनानक मंडल के सदस्‍यों ने ईदगाह हिल्स स्थित भगतसिंह प्रागंण में संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर जी की जयंती की पूर्वसंध्या पर मंगलवार को उन्‍हें श्रद्धापूर्वक याद किया और उनके सम्‍मान में 130 दीपक जलाए।

इस अवसर पर गुरुनानक मंडल के अध्यक्ष राकेश कुकरेजा ने कहा कि डॉ. भीमराव आंबेडकर ने संविधान के रूप में देश को एक पवित्र ग्रंथ भेंट किया, जो हम सबके लिए सर्वोच्च मार्गदर्शक है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कहते हैं कि भारत देश का नागरिक होने के नाते हम सबके लिए एक ही धर्मग्रंथ होना चाहिए- देश का संविधान। इस अवसर पर कार्यक्रम प्रभारी भगवानदास ढालिया एवं कैलाश हिरवे ने डॉ. आंबेडकर को नमन करते हुए वहां मौजूद लोगों को बाबासाहब के पदचिंहों पर चलने का संकल्प दिलाया। इस कार्यक्रम में शारदा प्रसाद बम्मन, विष्णु राजपूत, रामसेवक चौरसिया, अनिल ठारवानी, राजा शर्मा, दीपचंद तिवारी, मुकेश सोलंकी, महेंद्र कटकोले, अजय प्रजापति, राजकुमारी डोंगरे आदि ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

उधर, द बुद्धभूमि धम्मदूत संघ आज बाबासाहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की 130वीं जयंती समानता दिवस और ज्ञान दिवस के रूप में मना रहा है। संघ के अध्यक्ष भन्ते शाक्यपुर सागर थेरो ने बताया कि इस संदर्भ में एक कार्यक्रम आज शाम साढ़े पांच बजे से बुद्धभूमि महाविहार मोनेस्ट्री, चूनाभट्टी में आयोजित होगा। इस अवसर पर प्रशासन द्वारा कोविड महामारी के लिए तय किए गए मापदंडों का पालन करते हुए बाबासाहब द्वारा देश और समाज के लिए किए गए योगदान को याद किया जाएगा।

Posted By: Ravindra Soni
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.