HamburgerMenuButton

Madhya Pradesh News: कंपनी ने माना, ग्राहक सेवा केंद्र उपभोक्ताओं को देता है दगा

Updated: | Fri, 18 Jun 2021 05:25 PM (IST)

भोपाल ( नवदुनिया प्रतिनिधि)। उपभोक्ताओं को बिजली कंपनी का ग्राहक सेवा केंद्र जरूरत के समय दगा देता है। यह बात अब खुद बिजली कंपनी ने स्वीकार कर ली है। कंपनी ने तर्क दिया है कि जब गोविंदपुरा स्थित केंद्रीय ग्राहक सेवा केंद्र पर दबाव बढ़ जाता है तो कुछ उपभोक्ताओं को शिकायतें दर्ज कराने में दिक्कतें आती है। कंपनी ने यही तर्क देकर ग्वालियर शहर के लिए चार अस्थाई वैकल्पिक केंद्र खोले हैं जहां स्थानीय उपभोक्ता शिकायत दर्ज करवा सकेंगे।

कंपनी के इस निर्णय पर भोपाल के उपभोक्ताओं के जागरुक उपभोक्ताओं का कहना है कि भोपाल की आबादी अधिक है। यह शहर राजधानी भी है। यहां के उपभोक्ताओं को भी ग्वालियर की तरह अलग और वैकल्पिक सुविधा मिलनी चाहिए। सामाजिक कार्यकर्ता अजय पाटीदार का कहना है कि बिजली कंपनी के ग्राहक सेवा केंद्र में तो दबाव बढ़ने पर सभी उपभोक्ताओं के साथ एक जैसी स्थिति बनती है। ऐसे में ग्वालियर के लिए ही अतिरिक्त केंद्र खोल जाएं, यह ठीक नहीं है। यह सुविधा कंपनी को भोपाल के उपभोक्ताओं को भी देनी चाहिए।

उर्जा मंत्री का दिया हवाला

मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मुख्य प्रवक्ता मनोज द्विवेदी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देश पर उपभोक्ता सेवा को ध्यान में रखते हुए

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा भोपाल स्थित केन्द्रीयकृत ग्राहक सेवा केंद्र में व्यस्तता अथवा अन्य किसी कारण से कॉल न लगने के कारण ग्वालियर शहर के उपभोक्ताओं को विगत कुछ दिनों से विद्युत समस्याओं के निराकरण में समस्या आ रही है। जिसे देखते हुए ग्वालियर शहर में चार अस्थाई ग्राहक सेवा केंद्र स्थापित किये गये हैं।

शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

कंपनी की तरफ से यह भी कहा है कि विद्युत समस्या से संबंधित शिकायत होने पर

उपभोक्ता कंपनी के केंद्रीय ग्राहक सेवा केंद्र 1912 एवं 0755-2551222 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Posted By: Lalit Katariya
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.