मध्‍य प्रदेश के सपूत जितेन्‍द्र का भी हेलीकॉप्टर हादसे में निधन, सीएम ने जताया शोक

Updated: | Thu, 09 Dec 2021 07:51 AM (IST)

भोपाल, सीहोर। इछावर इलाके जवान जितेंद्र कुमार वर्मा का भी सेना के एमआई हेलीकाप्टर हादसे में निधन हो गया है। तमिलनाडु के कुन्नूर शहर के पास दोपहर में हुए इस हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी धर्मपत्‍नी मधुलिका सहित 13 लोगों की जान चली गई। हादसे का शि‍कार एमआई -17 वी 5 हुआ। जानकारी के अनुसार हेलीकाप्टर में सवार 14 लोगों में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है।

जानकारी के अनुसार जवान जितेंद्र कुमार सीहोर जिले की इछावर तहसील के धामंदा गांव के निवासी थे। पुलिस ने उनके निधन की पुष्टि कर दी है। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। सूचना मिलते ही गांव में शोक छा गया।

बताया जाता है किसान परिवार के बेटे जितेन्‍द्र के एनसीसी में रहते ही देश सेवा की तमन्‍ना थी और इसी माद्दे से सेना में गए। वे गांव में भी खासे लोकप्रिय थे। प्रशासन के अध‍िकारियों के अनुसार पार्थिव देह गुरुवार दोपहर तक लाई जा सकती है।

सेना में नायक के पद पर पदस्थ जितेंद्र, विपिन रावत के पीएसओ थे। उनके शहीद होने की सूचना मिलते ही ग्राम में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं आधिकारिक पुष्टि होने से पहले ही इंटरनेट मीडिया पर उसको श्रद्धांजलि देने वालों ने पोस्ट वायरल कर दी। आधिकारिक पुष्टि होने के बाद शाम करीब 7.30 बजे ग्राम में पुलिस बल के साथ एसडीएम विष्णु प्रसाद यादव पहुंचे। उन्होंने शहीद के परिवार के लोगों से चर्चा की और गांव में बल तैनात किया। जितेंद्र के पिता शिवराज वर्मा ने बताया कि जितेंद्र का एक साल का बेटा है। सूचना मिलने के बाद से ही उनके परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay