HamburgerMenuButton

अध्यक्ष की आसंदी पर बैठीं विधायक झूमा सोलंकी, मीनाक्षी वर्मा बनीं मानद गृहमंत्री

Updated: | Mon, 08 Mar 2021 03:00 PM (IST)

भोपाल। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज मध्य प्रदेश विधानसभा में अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कार्यवाही के संचालन के लिए कांग्रेस विधायक झूमा सोलंकी को आसंदी पर बैठाया। उधर विधानसभा में सहायक संचालक करमजीत छिनना ने चीफ मार्शल का कार्य संभाला। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने कार्यालय में तैनात मीनाक्षी वर्मा को मानद गृहमंत्री बनाया। गृहमंत्री ने कहा कि यह नवाचार महिलाओं को सशक्त बनाने की पहल है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर निवास पर स्थित कार्यालय पर होने वाली जनसुनवाई आरक्षक मीनाक्षी वर्मा ने की, उन्होंने गृहमंत्री की कुर्सी पर बैठकर न सिर्फ नागरिकों की समस्याएं सुनीं बल्कि उनके निराकरण के निर्देश भी दिए। यह भारत ही है जहां नारी को पूजा जाता है। इसलिए हम भारत को माता कहते हैं, हमें ताकत चाहिए तो दुर्गा जी के पास जाएं, विद्या चाहिए तो सरस्वती जी के पास जाएं, धन चाहिए तो लक्ष्मी जी के पास जाते हैं। नारी का सम्मान जहां है, सस्कृति का उत्थान वहां है। और इसलिए आज मातृ शक्ति के रूप में मैंने अपने दिन की शुरुआत बिटिया मीनाक्षी को यह स्थान देकर यह बताने की कोशिश की है कि आप अपार शक्ति की भंडार हैं। आप अबला नहीं सबला हैं, इसलिए आगे आओ और हम सब मिलकर समाज के उत्थान का काम करें।

Posted By: Prashant Pandey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.