MP Sports News: भोपाल के अयान ने ओमान के लिए लपका कैच, खुश हुए चाहने वाले, पूरे परिवार ने देखा मुकाबला

Updated: | Sun, 17 Oct 2021 10:10 PM (IST)

MP Sports News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि) अल अमेरात में टी-20 विश्‍वकप का आगाज रविवार को हो गया है, भारत का मैच नहीं था, फिर भी राजधानी वासियों की निगाहे इस मुकाबले पर टिकी हुई थी, क्‍योंकि इस मुकाबले में राजधानी के अयान मोहम्‍मद खान ओमान की तरफ से मैदान पर थे। पहले मैच में पापुआ न्‍यू गिनी के खिलाफ अयान को बल्‍ले और गेंद से करिश्‍मा करने का मौका नहीं मिला, लेकिन क्षेत्ररक्षण में शानदार कैच लपक कर उसने सभी का दिल जीत लिया है। अयान ने बिलाल खान की गेंद पर सिमोन अताई का कैच लपका। ओमान को क्‍वालीफिकेशन राउंड में स्‍काटलैंड और बांग्‍लादेश के खिलाफ अभी दो मुकाबले खेलना है।

अंकुर अकादमी के कोच व निदेशक कोच जेपी त्‍यागी ने कहा कि हमारी अकादमी के लिए यह गर्व की बात है। अकादमी का कोई खिलाड़ी विश्‍वकप में खेल रहा है। इससे बड़ी खुशी और क्‍या होगी। उन्‍होंने कहा कि अयान ने मेहनत कर यह मुकाम हासिल किया है। पहले मैच में उसे अधिक कुछ करने का मौका नहीं मिला। ओमान टीम आसानी से जीत गई है। वहीं अयान के भाई अमान खान ने कहा कि पूरे परिवार ने यह मुकाबला देखा था। बहुत अच्‍छा लगा। हमारे परिवार में कई खिलाडि़यों ने अंतरराष्‍ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट में खेला है, यह क्रिकेट खेलने वाला पहला खिलाड़ी है।

टी 20 विश्‍वकप खेलने वाले राजधानी के पहले खिलाड़ी है अयान

राजधानी के अयान मोहम्‍मद खान टी 20 विश्‍वकप खेलने वाले प्रदेश के पहले खिलाड़ी बन गए है। इससे पहले भोपाल के तीन खिलाड़ी मोहनीश मिश्रा, अजितेश अर्गल और राहुल बाथम देश के लिए अंडर-19 विश्‍वकप खेल चुके है। मोहनीश और राहुल दोनों ने अंकुर अकादमी से तथा अजितेश अर्गल ने अरेरा अकादमी से प्रशिक्षण प्राप्‍त किया है। अंकुर अकादमी के निर्देशक ज्योति प्रकाश त्यागी, कोच प्रदीप याज्ञनिक, मकरंद कुलकर्णी, दीपक देशमुख, अजय मथुरिया ने बधाई एवं शुभकामनाएँ दी है।

Posted By: Lalit Katariya