MP Sports News: मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी शानदार जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 07:52 PM (IST)

MP Sports News:भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मध्यप्रदेश हाकी अकादमी ने लगातार तीसरी जीत के साथ प्रथम जूनियर बालक इंटर अकादमी नेशनल हॉकी चैंपियनिशप क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मप्र ने तमिलनाडु को 9-1 से पराजित किया। मप्र का क्‍वार्टर फाइनल में मुकाबला 24 अक्‍टूबर को टाटा नवल अकादमी, जमशेदपुर से होगा। इसके अलावा खेले गए मुकाबलों में सैल्यूट हाकी अकादमी, हुबली हाकी अकादमी, जय भारत हाकी अकादमी, एसजीपीसी हॉकी अकादमी और वैदीपट्टी राजा हॉकी अकादमी ने अपने-अपने मुकाबले जीते।

मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में मप्र हॉकी अकादमी ने अपने तीसरे और अंतिम लीग मुकाबले में तमिलनाडु हॉकी अकादमी को बहुत आसानी से 9-1 के विशाल अंतर से शिकस्त दी। मप्र अकादमी ने पहले क्वार्टर में दो गोल श्रेयस धूपे और लव कुमार कनौजिया ने गोल किए। दूसरे क्वार्टर हिमांशु ने दो, रजत व श्रेयस ने एक-एक गोल दागे। तीसरे क्वार्टर में मप्र अकादमी के लिए लव कुमार ने और तमिलनाडु की ओर से अनंतराज ने गोल दागे। चौथे क्वार्टर में मप्र अकादमी के टेलम प्रियबर्त और अब्दुल अहद ने एक-एक गोल किए। मप्र अकादमी ने इससे पहले वैदीपट्टी राजा अकादमी को 10-0 से और लक्ष्मी अम्मल स्पोर्ट्स अकादमी को 9-0 से हराया था।

इससे पहले दिन के पहले मुकाबले में सैल्यूट हाकी अकादमी ने मालवा हाकी अकादमी हनुमानगढ़ को 17-2 के विशाल अंतर से पराजित किया। टीम के लिए गुरनूर ग्रेवाल और गगनजीत सिंह ने तीन-तीन गोल दागे। दूसरे मुकाबले में हुबली अकादमी ने रिपब्लिकन स्पोर्ट्स क्लब पर 2-1 से रोमांचक जीत दर्ज की। तीसरे मुकाबले में जय भारत अकादमी ने तिरूमलवलवन अकादमी पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज की। चौथे मुकाबले में एसजीपीसी अकादमी ने महाराजा रणजीत सिंह अकादमी को 4-1 से हराया। पांचवें मुकाबले में वैदीपट्टी राजा अकादमी ने लक्ष्मी अम्मल स्पोर्ट्स अकादमी को 16-2 के भारी अंतर से हराया। टीम के कप्तान संदीप सिंह ने सर्वाधिक आठ गोल दागे। दीपक ने तीन, आनंदन कुमारसामी, आशुतोष शर्मा व हरमनदीप सिंह ने दो दो गोल दागे।

हॉकी इंडिया के अध्‍यक्ष ज्ञानेंद्रो निगोमबम ने सराहना की

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ने ज्ञानेंद्रो निगोमबम ने प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाडि़यों से परिचय प्राप्‍त किया। एकदिवसीय दौरे पर आए थे निगोमबम ने मप्र खेल विभाग द्वारा विकसित किए मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम की सुविधाओं देखा। उन्होंने स्टेडियम की सुविधाओं की प्रशंसा की। उन्होंने वाटर स्पोर्ट्स सेंटर का भी दौरा किया।

Posted By: Lalit Katariya