MP Sports News: मध्य प्रदेश हाकी अकादमी ने शानदार जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई

Updated: | Wed, 27 Oct 2021 06:10 AM (IST)

MP Sports News:भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी के खिलाडियों का जोरदार प्रदर्शन सेमीफाइनल मुकाबले में भी जारी रहा। मप्र हॉकी अकादमी ने राउंड ग्लास पंजाब पर 6-2 से आसान जीत दर्ज कर प्रथम हॉकी इंडिया जूनियर बालक इंटर अकादमी नेशनल हाकी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका मुकाबला राजा करण हॉकी अकादमी से होगा। बुधवार को इस चैंपियनशिप का फाइनल और तीसरे स्थान के लिए मुकाबला खेल जाएगा।

मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में दूसरा सेमीफाइनल मुकाबले में मप्र के खिलाड़ियों ने उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन किया। पहले क्वार्टर में राउंड ग्लास पंजाब के आकशदीप सिंह ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। दूसरे क्वार्टर में मप्र अकादमी ने जोरदार वापसी कर दो गोल दागे और 2-1 बढ़त बना ली। मप्र अकादमी के हिमांशु सानिक और हैदर अली ने गोल किए। तीसरे क्वार्टर में मप्र के लिए रजत ने बेहतरीन गोल किया। इसके साथ मप्र ने 3-1 से बढ़त बनाई। चौथे क्वार्टर में मप्र अकादमी ने तीन और राउंड ग्लास पंजाब के खिलाड़ियों ने एक गोल दागा। मप्र अकादमी के श्रेयस धोपे, हैदर अली व रजत ने तथा (राउंड ग्लास पंजाब के जश्नप्रीत सिंह ने एक गोल किया। इस तरह मप्र अकादमी ने पहले क्वार्टर में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी कर अगले तीन क्वार्टर में जोरदार खेल दिखाया और फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मैच के दौरान दोनों टीमों का उत्‍साहवर्धन किया।

इससे पहले खेल गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में राजा करण हॉकी अकादमी ने नामधारी इलेवन पर 5-3 से रोमांचक जीत दर्ज की। पहले क्वार्टर फाइनल में राजा करण अकादमी के आज्ञापाल ने पहला गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई। दूसरे क्वार्टर में राजा करण हॉकी अकादमी के महकदीप सिंह और लवप्रीत ने गोल कर अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर में कुल चार गोल हुए इसमें पहला गोल राजा करण अकादमी के लवप्रीत ने दागा, इसके बाद नामधारी इलेवन के मोखराम ने दो व कप्तान राजिंदर सिंह ने एक गोल दागा। चौथे क्वार्टर में एकमात्र गोल लवप्रीत संह ने दागा और अपनी टीम का 5-3 से शानदार जीत दिलाई।

फाइनल मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा

इस प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला बुधवार को दोपहर 3:00 बजे खेला जाएगा। समापन अवसर पर खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और मप्र राज्‍य बैडमिंटन अकादमी के सलाहकार पद्मश्री पुलेला गोपीचंद मौजूद रहेंगे।

Posted By: Lalit Katariya