HamburgerMenuButton

MP Sports News : पृथ्वीराज की घातक गेंदबाजी से टीम भोपाल फाइनल में

Updated: | Thu, 25 Feb 2021 11:20 PM (IST)

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)।पृथ्वीराज सिंह तोमर की घातक गेंदबाजी के दम पर टीम भोपाल ने शहडोल को आठ विकेट से हराकर डॉ.शफकत मोहम्मद खान ट्रॉफी अंडर-19 इंटर डिवीजन क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में चंबल ने इंदौर को 19 रनों से पराजित किया। टीम भोपाल और चंबल के बीच फाइनल मुकाबला भोपाल में शुक्रवार को खेला जाएगा।

फैथ क्रिकेट क्लब मैदान पर खेले गए मुकाबले में शहडोल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। कप्तान का यह फैसला गलत साबित हुआ। भोपाल के आदित्य व प्रियांशु ने शुरुआती झटके देकर शहडोल की लय बिगाड़ दी। इसके बाद पृथ्वीराज सिंह ने मोर्चा संभाला और शहडोल की पूरी टीम को मुश्किल में डाल दिया। शहडोल की पूरी टीम 36.3 ओवर में सिर्फ 79 रनों पर सिमट गई। मासूम रजा ने 16, अमन त्रिपाठी ओर अमन पटेल ने 14-14 रनों का स्कोर खड़ा किया। शेष बल्लेबाजी दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके। टीम भोपाल के पृथ्वीराज तोमर ने 7.1 ओवर में सिर्फ 7 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए। प्रियांशु शुक्ला व आदित्य गौर ने दो-दो तथा सार्थक सोनी व युवराज नेमा ने एक-एक विकेट चटकाए।

जवाब में टीम भोपाल ने बहुत ही आसानी से 25.3 ओवर में दो विकेट खोकर 81 रन बनाकर मैच जीता और फाइनल में दस्तक दी। हालांकि टीम भोपाल की शुरुआत भी बहुत खराब रही। गेंदबाजी में कमाल दिखाने वाले पृथ्वीराज ने बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सके। वे आठ रन बनाकर कार्तिक का शिकार बने। क्रिश मल्होत्रा भी दो रन का ही योगदान दे सके। वे अक्षत का शिकार बने। इसके बाद कप्तान अरहम अकील ने नाबाद 36 व आयुष यादव नाबद 28 ने संभलकर खेलते हुए टीम को जीत दिलाई।

पृथ्वी लगातार तीसरे मैच में बने मैन ऑफ द मैच

टीम भोपाल के हरफमौला क्रिकेटर पृथ्वीराज तोमर लगाातर तीसरे मैच में मैन ऑफ द मैच बने है। इससे पहले ग्वालियर के खिलाफ 97 और नर्मदापुरम के खिलाफ 87 रनों की आकर्षक पारी खेलकर टीम भोपाल की जीत के हीरो बने थे। सेमीफाइनल में बल्ले से विफल रहे, लेकिन गेंदबाजी में सिर्फ सात रन खर्च कर चार बल्लेबाजों को पेवेलियन का रास्ता दिखाया है।

चंबल ने इंदौर को 19 रनों से हराया

फैथ क्रिकेट क्लब के दूसरे मैदान पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में चंबल ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 221 रन बनाए। जवाब में इंदौर की टीम 48.2 ओवर में 202 रन ही बना सकी।

Posted By: Lalit Katariya
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.