HamburgerMenuButton

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 22 शहरों में निकली नईदुनिया स्कूटर रैली

Updated: | Mon, 08 Mar 2021 05:20 PM (IST)

भोपाल, Naidunia Womens Scooter Rally। विश्व महिला दिवस पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 22 शहरों में नईदुनिया/नवदुनिया विमेंस स्कूटर रैलियों का आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं की जोड़ियों ने हिस्सा लिया। इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, विदिशा, सीहोर, गुना, सागर, रायसेन, अशोक नगर के अलावा छत्तीसगढ़ के रायपुर, भिलाई सिटी, राजनांदगांव, जगदलपुर, महासमुंद, बिलासपुर सिटी, पेंड्रा, रायगढ़, अंबिकापुर और कोरबा में महिलाएं इस रैली में शामिल हुईं। नईदुनिया विमेंस स्कूटर रैली के रूप में जब नारी शक्ति का कारवां सड़कों से गुजरा तो प्रदेश भर में आज की नारी के गौरव और स्वाभिमान की झलक दिखी। विश्व महिला दिवस निकाली गईं इस रैलियों का उद्देश्य महिलाओं की स्वाधीनता, आत्मनिर्भरता जैसे जीवन मूल्यों को और दृढ़ता प्रदान करना है। नईदुनिया समूह ने अपने सात सरोकारों सुशिक्षित समाज, स्वस्थ समाज, नारी सशक्तीकरण, गरीबी उन्मूलन, जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण और जनसंख्या नियोजन में न सिर्फ महिला सशक्तीकरण को भी शामिल किया है बल्कि इसके लिए बेहतर प्रयास भी किए हैं।

दमोह में नईदुनिया स्कूटर रैली का हुआ आयोजन

दमोह में विश्व महिला दिवस के मौके पर नईदुनिया अभियान के तहत स्कूटर वूमेन रैली का आयोजन किया गया। सोमवार सुबह 7:30 बजे शर्मा क्लासेस के संचालक प्रकाश शर्मा की क्लास में पढ़ाने वाली शिक्षिका के द्वारा हरी झंडी दिखाकर इस स्कूटर वूमेन रैली को आगे बढ़ाया गया। सभी छात्राएं अनुशासन में रहते हुए बाइक से अस्पताल चौराहा पहुंची वहां से घंटाघर, बस स्टैंड होते हुए वापस अपनी कोचिंग क्लासेस पहुंची। छात्राओं ने बताया कि यह नईदुनिया के द्वारा जो स्कूटर रैली का आयोजन किया गया है यह काफी अच्छा प्रयास है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर किस तरह महिलाओं को आगे बढ़ाया जाए और उनकी हौसला अफजाई की जाए उसी के तहत यह प्रयास काफी सराहनीय है। सभी छात्राओं ने अनुशासन में रहते हुए रैली में हिस्सा लिया। कोचिंग क्लास के संचालक प्रकाश शर्मा ने बताया की इस अभियान में उनकी संस्था को शामिल कर जिस तरह से छात्राओं का हौसला बढ़ाया गया है यह काबिले तारीफ है। वह चाहते हैं जब भी नईदुनिया इस तरह के कोई भी आयोजन करें उसमें छात्राओं की सहभागिता जरूर बनाएं ताकि हर क्षेत्र में छात्राएं अपने अनुभव बांट सकें।

हरदा में कलेक्टर संजय गुप्ता और एसपी मनीष कुमार अग्रवाल विमेंस स्कूटर रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

भिलाई में छत्तीसगढ़ की पारंपरिक वेशभूषा में महिला बुलेट पर रैली में शामिल हुई।

Posted By: Prashant Pandey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.