भोपाल में लाल बस में जेब कट सक्रिय, तीन दिन में 12 लोगों की जेब कटी

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 03:08 PM (IST)

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी की लाल बसों में जेबकट गिरोह सक्रिय हो गया है। तीन दिन में 12 लोगों की जेब काटी जा चुकी है, लेकिन पुलिस किसी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। आरोपित पुराने शहर से लेकर नए शहर में वारदात कर रहे हैं।

मालूम हो कि शाहजहांनाबाद मूलरूप से धार निवासी एल्विन सुमित (50) पेस मेकर मशीन बनाने वाली एक कंपनी में टेक्नीशियन का काम करते हैं। शनिवार सुबह वह एलबीएस अस्पताल में भर्ती हार्ट मरीज की पेस मेकर मशीन जनरेट करने आए थे। भोपाल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद वह अल्पना तिराहा से लाल बस में सवार हुए। सुबह करीब ग्यारह बजे एलबीएस अस्पताल के सामने बस से नीचे उतरे तो पता चला कि जेब में रखे 46 हजार रुपये गायब हैं। यह रुपये उनकी कंपनी के थे। बाद में उन्होंने शाहजहांनाबाद थाने जाकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस का कहना है कि लाल बसों में सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं। पुलिस बस का पता लगाकर फुटेज खंगालने का प्रयास कर रही है।

ट्रैफिक पुलिस चेकिंग बंद की

बसों में लगातार जेबकट की वारदात सामने आ रही है। ट्रैफिक पुलिस ने पहले बसों में चेकिंग अभियान चलाया था। जेबकटते समय यात्री ने पकड़ने पर जान लेवा हत्या की कोशिश के मामले सामने आ चुके हैं।अब एक बार फिर जेब सक्रिय हो गए है, लेकिन ट्रैफिक पुलिस को न तो बसों में चेकिंब करने की फुर्सत है और न ही रफ्तार वालों वाहनों को जांचने की। जेबकट लगातार बसों में वारदात कर रहे हैं। जेबकट के बढ़ते मामलों से अब पुलिस पर सवाल खड़े हो गए।

Posted By: Lalit Katariya