भोपाल में मैरिज गार्डन से वर-वधू को मिले कीमती उपहार व लिफाफे चोरी

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 04:46 PM (IST)

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में देवोत्‍थान एकादशी के बाद से एक बार फिर शादियों का सीजन शुरू हो गया है। मैरिज गार्डन में लगातार शादी की शाहनाइयां बज रही है। इसके साथ-साथ शादियों में चोरी का सिलसिला भी शुरू हो गया है। हाल ही में खजूरी सड़क स्‍थित एक मैरिज गार्डन में ऐसा ही एक मामला सामने आया, जहां पर वर-वधू को मिले उपहार और लिफाफे चोरी हो गया। पुलिस ने शिकायत के बाद चोरी की एफआइआर दर्ज कर अज्ञात आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबकि अनिमेश कुमार शाह गौतम नगर गोविंदपुरा में अपने परिवार के साथ रहते हैं। अनिमेश बैंक में काम करते हैं। कुछ दिन पहले उनकी बहन की शादी तय हुई थी, जिसके लिए उन्होंने खजूरी सड़क के ग्राम भौंरी में निजी मैरिज गार्डन बुक किया था। जहां पर 22 नवंबर को शादी पूरे विधि-विधान से संपन्न् हुई। पूरी रात विवाह की रस्में होने के कारण परिवार शादी निपटने के बाद कमरे में आकर सो गया। सुबह जागा तो देखा कि शादी स्टेज के पास दूल्हा और दुल्हन को जो उपहार और लिफाफे मिले थे, वे गायब हैं। किसी ने चुन- चुन कर उपहार चुराए थे। अनिमेष ने तुरंत इसकी शिकायत पुलिस से की। बाद में पुलिस के आला अधिकारियों की जानकारी में भी यह मामला आया है। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया।

शादियों के सीजन में यह इलाके रहते हैं निशाने पर

शादियों के सीजन में राजधानी में सबसे अधिक वारदात कोहेफिजा थाने के लालघाटी इलाके में स्‍थित मैरिज गार्डनों में होती है। कई बार यहां पर्स और कीमती सामान चोरी होने की वारदात हो चुकी है। पुलिस हमेशा यहां शादी करने वाले परिवार को सावधान करती है, लेकि शादी के काम में व्यस्त होने के कारण वह सुरक्षा पर ध्यान ही नहीं दे पाते हैं। इसके अलावा होशंगाबाद रोड के मैरिज गार्डन में वारदात हो चुकी है।

Posted By: Ravindra Soni