HamburgerMenuButton

सागर-जबलपुर सड़क फोरलेन होगी मंत्री ने कार्पोरेशन से मांगा प्रस्ताव

Updated: | Thu, 24 Jun 2021 01:05 PM (IST)

भोपाल (नवदुनिया स्टेट ब्यूरो)। सागर-जबलपुर जिला सड़क को फोरलेन किया जाएगा। इसके लिए लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने मध्य प्रदेश रोड डेवलपमेंट कार्पोरेशन के प्रबंध संचालक शशांक मिश्रा से प्रस्ताव मांगा है। वहीं एनडीबी (न्यू डेवलपमेंट बैंक) योजना के तहत मंजूर पुलों का निर्माण समयसीमा में किया जाए। भार्गव बुधवार को मंत्रालय में एडीबी योजना के तहत कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। मंत्री ने सागर शहर से जबलपुर को जोड़ने वाली जिला सड़क को फोरलेन के रूप में विकसित करने की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि यह सड़क सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और दमोह जिलों को जबलपुर होते हुए छत्तीसगढ़ और उड़ीसा से जोड़ती है।

भार्गव ने कहा कि एडीबी के वित्तीय सहयोग से जिला सड़कों का उन्नयन, नवीनीकरण और पुलों का पुनर्निर्माण प्राथमिकता से कराया जा रहा है। इन सड़कों के निर्माण से प्रदेश में यातायात को गति मिलेगी, इसका सीधा लाभ प्रदेश के आर्थिक विकास को मिलेगा। उन्होंने कहा कि इन कार्यों को निर्धारित समयसीमा और गुणवत्ता के साथ पूरा करें।

बैठक में बताया गया कि एनडीबी के सहयोग से 4875 करोड़ के कार्य कराए जा रहे हैं। 2240 करोड़ रुपये की लागत से 82 सड़कें और 80 पुलों का कार्य पूरा हो गया है। विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई ने बताया कि शासन व एडीबी के बीच वर्ष 2018 में अनुबंध हुआ था।

Posted By: Prashant Pandey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.