एयर इंडिया का बुरा हाल, भोपाल एयरपोर्ट पर कल रात से फ्लाइट की प्रतीक्षा में बैठे यात्रियों का फूटा आक्रोश, 14 घंटे बाद हुआ फ्लाइट का इंतजाम

Updated: | Sun, 28 Nov 2021 12:10 PM (IST)

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। एयर इंडिया की उड़ान से मुंबई जाने वाले यात्रियों को पूरी रात एयरपोर्ट पर ही बितानी पड़ी। तकनीकी खराबी का कारण बताते हुए शनिवार रात को उड़ान निरस्त कर दी गई थी। लापरवाही का आलम यह कि एयर इंडिया शनिवार शाम आठ बजे से फ्लाइट का इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए सुबह तक वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था नहीं कर सका। रातभर के इंतजार के बाद राजा भोज एयरपोर्ट पर यात्रियों का सब्र आखिरकार जवाब दे गया और उन्‍होंने हंगामा करते हुए अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई तथा एयर इंडिया हाय-हाय के नारे लगाए।

आखिरकार कुछ यात्रियों को एयर इंडिया ने अपनी नियमित उड़ान एआइ 634 से मुंबई रवाना किया। यह उड़ान सुबह 10:15 बजे भोपाल से मुंबई के लिए टेकऑफ हुई। कुछ यात्रियों ने अपनी यात्रा रद्द कर दी वहीं कुछ यात्री कल यानी सोमवार को एयर इंडिया की फ्लाइट से जाने के लिए सहमत हो गए। इन्‍हें अब कल भेजा जाएगा। यात्री डॉ अपूर्व लोया ने बताया कि 14 घंटे इंतजार करने के बाद उड़ान मिल सकी। एयर इंडिया की इस लचर सेवा से कोई भी यात्री संतुष्ट नहीं है।

रात भर परेशान हुए यात्री, वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं हुई

यात्री पवन कुमार के अनुसार देर रात को हमें बताया गया कि आपको होटल ले जाया जा रहा है सुबह आपको मुंबई रवाना किया जाएगा लेकिन न तो होटल की व्यवस्था की गई न दूसरी उड़ान समय पर आई। सुबह की नियमित उड़ान भी अभी तक भोपाल नहीं पहुंची है, इससे यात्रियों का गुस्सा बढ़ गया। कई यात्रियों को जरूरी काम था उनका पूरा कार्यक्रम गड़बड़ा गया है। यात्रियों ने अपना गुस्सा इंटरनेट मीडिया पर भी निकाला। सरबजीत नामक एक यात्री ने फेसबुक पोस्‍ट लिखते हुए एयर इंडिया को जमकर खरी-खोटी सुनाई। वहीं एक अन्‍य यात्री अंजली सिंह ने कहा कि एयर इंडिया के कारण उनके एसाइनमेंट डिले हो गए। उनके साथ कम्पनी ने बुरा बर्ताव किया।

दरअसल, एयर इंडिया की मुंबई उड़ान इंजन में तकनीकी खराबी के चलते देर रात को निरस्त करने की घोषणा कर दी गई थी। तथा यात्रियों को बताया गया कि आपको होटल में ठहराया जाएगा तथा दूसरी उड़ान से रवाना किया जाएगा लेकिन रविवार को सुबह 8:30 बजे तक दूसरी उड़ान भी भोपाल नहीं पहुंची। उड़ान की व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों का आक्रोश बढ़ गया। एयरपोर्ट पर उन्होंने एयर इंडिया के अधिकारियों का घेराव किया और नारेबाजी की।

Posted By: Ravindra Soni