भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर बम की सूचना से मचा हड़कंप, बाद में पता चला मॉकड्रिल थी

Updated: | Wed, 08 Dec 2021 02:36 PM (IST)

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर बुधवार को उस वक्‍त अफरा-तफरी मच गई, जब किसी ने परिसर में बम होने की सूचना दी। एयरपोर्ट पर फायर अमले के साथ सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान भी तुरंत सक्रिय हुए और डॉग स्क्वाड की मदद से बम की खोजबीन शुरू की। कुछ देर में एक जगह बैग में रखे बम को बरामद कर लिया गया। इससे सभी ने राहत की सांस ली। दरअसल यह यहां की गई मॉकड्रिल का हिस्सा था।

एयरपोर्ट पर फायर अमले और सीआइएसएफ ने की थी मॉक ड्रिल। एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए हर साल ऐसी माक ड्रिल की जाती है बुधवार को भी सूचना मिलते ही सीआइएसएफ का अमला सतर्क हो गया। पुलिस के डॉग स्क्वाड ने भी मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की। टीम के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी का भी स्टाफ भी मौजूद रहा। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद टीम ने बम को खोज निकाला और उसे डिफ्यूज कर दिया गया। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के डिप्टी कमांडेंट मानसिंह के अनुसार एयरपोर्ट की सुरक्षा जांच के लिए की गई यह मॉकड्रिल सफल रही। टीम ने फुर्ती से काम किया और बम को नाकाम कर किया।

सभी को लगा, कुछ अनहोनी हो गई है

बम मिलने की सूचना से शुरू में तो सभी लोग सिहर उठे। उन्‍हें लगा कि कुछ अनहोनी हो गई है। लेकिन जब बाद में पता चला कि यह सब मॉक ड्रिल का हिस्‍सा है तो उन्‍होंने राहत की सांस ली। बम को डिफ्यूज करने के बाद मॉकड्रिल समाप्त करने की घोषणा की गई। एयरपोर्ट डायरेक्टर केएल अग्रवाल के अनुसार एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था बहुत मजबूत है तथा यहां पर किसी प्रकार की अनहोनी से निपटने की पूरी व्यवस्था है। सुरक्षा बल हमेशा सतर्क रहते हैं।

Posted By: Ravindra Soni