बैरागढ़ का एकमात्र कम्युनिटी हॉल तोड़कर शापिंग काम्पलेक्स की योजना, कांग्रेस ने किया विरोध

Updated: | Mon, 06 Dec 2021 10:59 AM (IST)

संत हिरदाराम नगर, नवदुनिया प्रतिनिधि। बैरागढ़ के एकमात्र थद्धाराम ज्ञानचंदानी के नाम पर बने कम्युनिटी हाल के स्थान पर पांच मंजिला शापिंग एवं आवासीय परिसर बनाने का प्रस्ताव है। कांग्रेस ने इसका विरोध किया है

विधायक रामेश्वर शर्मा ने नगर निगम अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

रामेश्वर ने बताया कि स्व. थद्धाराम ज्ञानचंदानी पूज्यनीय थे, उनका स्वामी हिरदाराम साहिब में अटूट विश्वास और श्रद्धा थी। उपनगर के विकास में उनका उल्लेखनीय योगदान था। हम चाहते हैं कि उनकी स्मृतियों को चिरस्थाई बनाने के लिए थद्धाराम कम्युनिटी हाल की जगह थद्धाराम ज्ञानचंदानी विशाल आवासीय परिसर का निर्माण हो ताकि जो लोग यहां निवास करें, वे देश-विदेश में जाएं तो बता सकें कि हम थद्धाराम ज्ञानंचदानी परिसर में निवास करते हैं साथ ही यहां निवास करने वाले युवाओं को रोजगार मिल सके इसके लिए 20 दुकानों का निर्माण भी किया जा रहा है। साथ ही स्थानीय लोगों के आवास की जरूरत को भी पूरा हो सकेगी।

शॉपिंग कांप्लेक्स की जरूरत नहीं, विरोध किया जाएगा

थद्धाराम ज्ञानचंदानी कम्युनिटी हॉल को तोड़ने का कांग्रेस ने विरोध किया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि यहां पर शॉपिंग कांप्लेक्स एवं फ़लेट बनाने का कड़ा विरोध किया जाएगा क्योंकि यह टूटा तो गरीब और मध्यम वर्ग को बहुत नुकसान हो जाएगा। शादी ब्याह के लिए यह गरीबों के लिए अच्छा माध्यम है। यदि शासन को शॉपिंग कांप्लेक्स बनाना है तो कहीं और बनाएं। कांग्रेस नेता नरेश ज्ञानचंदानी एवं पूर्व पार्षद अशोक मारन ने कहा है कि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के लिए दूसरी जगह ढूंढी जाए कम्युनिटी हॉल की सौगात कांग्रेस शासन में जनता की सुविधा के लिए दी गई थी। विधायक रामेश्वर शर्मा को इसका कायाकल्प करना चाहिए। यदि कम्युनिटी हॉल में सुविधाएं बढ़ी तो लोग यहां बड़े आयोजन भी करेंगे। इसे तोड़ना गलत है यदि तोड़ने का प्रयास किया गया तो जन आंदोलन किया जाएगा।

Posted By: Lalit Katariya