Today in Bhopal: भोपाल शहर में 22 अक्‍टूबर को क्‍या हैं खास कार्यक्रम, जानिए यहां

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 08:38 AM (IST)

Today In Bhopal : भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर में अब तमाम गतिविधियां फिर से होने लगी हैं। हालांकि आप यह भी न भूलें कि कोरोना संक्रमण का खतरा बरकरार है। अब भी भोपाल में कोरोना के रोज 02-03 नए मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में हमारी सलाह यही है कि आप घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग जरूर करें और सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाकर चलें। आप कहीं पर भी जाएं, कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। यहां हम आपको शुक्रवार 22 अक्‍टूबर को शहर में होने वाले चुनिंदा कार्यक्रमों के बारे में बता रहे हैं। इससे आपको अपनी दिन की कार्ययोजना बनाने में आसानी हो सकती है।

दीपोत्‍सव प्रदर्शनी- गौहर महल में दीपोत्‍सव प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। मप्र हस्‍तशिल्‍प एवं हथकरघा विकास निगम के सौजन्‍य से आयोजित इस प्रदर्शनी में 55 शिल्‍पकार अपने स्‍वनिर्मित उत्‍पाद लेकर आए हैं। आप यह प्रदर्शनी दोपहर दो बजे से रात आठ बजे तक घूम सकते हैं।

कार्यशाला - भारतीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान एवं मैनिट के संयुक्त तत्वावधान में पर्यावरण एवं नवकरणीय ऊर्जा विषय पर एक होटल में कार्यशाला सुबह 11 बजे से आयोजित की जाएगी।

पुतुल उत्‍सव - राजधानी में स्‍थित जनजातीय संग्रहालय में जनजातीय लोक कला एवं बोली विकास अकादमी द्वारा कठपुतली कला की विविध शैलियों पर एकाग्र पुतुल समारोह का आयोजन 20 से 24 अक्टूबर तक किया जा रहा है। आज यहां छड़ कटोरी और मपेट शैली में सोने की चूड़ी और पिंजरे में शेर की प्रस्तुति नई दिल्ली के अक्षय भाट एवं साथी पेश करेंगे। कार्यक्रम शाम 6:30 बजे से शुरू होगा। दर्शकों के लिए प्रवेश निश्‍शुल्‍क है।

चित्र प्रदर्शनी : मप्र जनजातीय संग्रहालय की प्रदर्शनी दीर्घा में गोंड समुदाय के युवा चित्रकार कौशल प्रसाद तेकाम के चित्रों की प्रदर्शनी को सुबह 11 बजे से देखा जा सकता है।

माह का प्रादर्श - इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय के अंतरंग भवन वीथि संकुल में इस माह के प्रादर्श के तहत गुजरात का पारंपरिक चरखा 'रोटियो' का प्रदर्शन किया जा रहा है। दर्शक इसे सुबह 10.30 बजे से शाम पांच बजे देख सकते हैं।

Posted By: Ravindra Soni