भोपाल शहर में 05 दिसंबर को क्‍या हैं खास कार्यक्रम, जानिए यहां

Updated: | Sun, 05 Dec 2021 06:38 AM (IST)

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर में रचनात्मक, कलात्‍मक, सांस्‍कृतिक, व्यावसायिक आदि गतिविधियां भी पुन: शुरू हो गई हैं। हालांकि आप यह भी न भूलें कि कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। शहर में कोरोना के 07-08 नए मरीज रोज मिल रहे हैं। ऐसे में हमारी सलाह है कि आप घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग जरूर करें और सुरक्षित शारीरिक दूरी का ध्‍यान रखें। आप कहीं भी जाएं, कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करें। यहां हम आपको रविवार 05 दिसंबर को शहर में होने वाले चुनिंदा कार्यक्रमों की जानकारी दे रहे हैं। इससे आपको अपनी दिन की कार्ययोजना बनाने में आसानी हो सकती है।

प्रवचन : शहर के पंचशील नगर स्‍थित जिनालय में मुनि संभव सागर के प्रवचन सुबह सात बजे से।

धार्मिक अनुष्ठान : शहर के समीप समसगढ़ जिनालय में मुनिश्री समरस सागर के सानिध्य में धार्मिक अनुष्ठान सुबह आठ बजे से होंगे।

क्रिकेट प्रतियोगिता : भेल के दिवंगत कर्मचारियों की की स्मृति में भेल अंतरविभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता एबु कप का पिपलानी शाखा मैदान पर आयोजन सुबह 9:30 बजे शुरू होगा।

प्रादर्श : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय में माह के प्रादर्श के अंतर्गत बीकानेर की मदिरा और जल परोसने वाली सुराही का प्रदर्शन किया जा रहा है। इसे सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक देखा जा सकता है।

पुस्तक चर्चा : स्वामी विवेकानंद लाइब्रेरी में 'अ ऋग्‍वेद अ हिस्टोरिकल एनालिसिस" और 'द मिथ आफ द आर्यन इंवेजन आफ इंडिया" पर चर्चा समय सबुह 11.30 बजे से।

रीजनल सरस मेला : भोपाल हाट में रीजनल सरस मेला का अवलोकन दोपहर 12 बजे से। शाम को सांस्‍कृतिक कार्यक्रम भी होते हैं।

चित्र प्रदर्शनी : मप्र जनजातीय संग्रहालय की प्रदर्शनी दीर्घा लिखंदरा में मंगरू उइके के चित्रों की प्रदर्शनी को दोपहर एक बजे से देखा जा सकता है।

श्रीमद्भागवत कथा : भेल बरखेड़ा ऋषिपुरम के सिद्धेश्वरी मंदिर में संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन दोपहर तीन बजे रखा गया है।

नाट्य कार्यशाला : संस्कार भारती, तुलसी नगर में आलोक चटर्जी की प्रस्तुति परक नाट्य कार्यशाला शाम पांच बजे से।

सैन्य फिल्म : शौर्य स्मारक के मुक्ताकाश मंच पर सैन्य फिल्म 'पोर्ट्रेट आफ एएससी आर्मी सर्विस कोर" का प्रदर्शन शाम पांच बजे से।

नाटक : शैडो बाक्स थिएटर, विद्या नगर में धनेंद्र कावडे के निर्देशन में 'आरटू जीटू" का मंचन शाम छह बजे से।

Posted By: Ravindra Soni