Today in Bhopal: शहर में 06 अगस्‍त को क्‍या हैं खास, जानिए यहां

Updated: | Fri, 06 Aug 2021 06:41 AM (IST)

Today in Bhopal: भोपाल (नवदुनिया रिपोर्टर)। अनलॉक का दायरा बढ़ने के साथ ही शहर में रचनात्मक और व्यावसायिक गतिविधियां भी शुरू होने लगीं हंै। लंबे अंतराल के बाद गौहर महल में राज्य स्तरीय सावन मेले का आयोजन किया जा रहा है। मप्र हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम द्वारा आयोजित शिल्प प्रदर्शनी में प्रदेश भर की हस्तशिल्प उपलब्ध है। यहां झूले और संगीत की भी व्यवस्था है। प्रदर्शनी दोपहर एक बजे से रात नौ बजे तक देखी जा सकती है।

प्रवचन: पुराने शहर के चौक जैन मंदिर में मुनि संभव सागर महाराज सहित नौ जैन मुनि चातुर्मास कर रहे हैं। प्रवचन के साथ धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन सुबह आठ बजे रखा गया है।

माह का प्रादर्श: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय के अंतरंग भवन वीथि संकुल में इस माह के प्रादर्श के तहत संथाल जनजाति का प्राचीन वाद्ययंत्र है 'काठ बनम" का प्रदर्शन किया गया है। यह बंगाल के प्राचीन वाद्य यंत्रों में से एक है। दर्शक इसे सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे देख सकते हैं।

चित्र प्रदर्शनी: मध्य प्रदेश जनजातीय संग्रहालय की लिखंदरा दीर्घा में गोंड चित्रकार सुशीला मरावी के चित्रों की प्रदर्शनी सुबह 11 बजे से देखी जा सकती है।

Posted By: Lalit Katariya