ईद मिलादुन्नबी पर मध्य प्रदेश के जबलपुर, धार, बड़वानी व शिवपुरी जिले में अप्रिय स्थिति

Updated: | Wed, 20 Oct 2021 08:23 AM (IST)

बड़वानी के राजपुर में पथराव, टीआइ सहित 10 घायल

शिवपुरी में आपस में भिड़ गए समुदाय के लोग

स्कूल की टंकी पर वर्ग विशेष का झंडा, आधा दिन बंद रहा मंदसौर

भोपाल (नईदुनिया टीम)। ईद मिलादुन्नबी पर मंगलवार को मध्य प्रदेश के चार जिलों जबलपुर, धार, बड़वानी व शिवपुरी में अप्रिय स्थिति बनी, जबकि स्कूल की पानी टंकी पर विशेष वर्ग का झंडा लगाने से मंदसौर आधा दिन के लिए बंद रहा। सभी जगहों पर फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई गई है।

जबलपुर में कोतवाली थाने से गोहलपुर मार्ग पर मछली मार्केट के पास कुछ लोगों ने पटाखे फोड़ते हुए पुलिस जवानों पर पथराव किया। पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को भगाया। भीड़ पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। स्थिति काबू में है। सुरक्षा के लिहाज से अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। पथराव से कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं।

धार में जुलूस को तय मार्ग से अलग निकालने पर अड़े लोगों ने मना करने पर पुलिस पर पथराव किया।

स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ीं। बाद में किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में लेकर पुलिस ने जुलूस को गंतव्य तक पहुंचाया। पुलिस ने पांच अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। इनमें 96 लोगों को नामजद किया गया है।

बड़वानी जिले के राजपुर में जुलूस के दौरान वर्ग विशेष के लोगों द्वारा डीजे पर आपत्तिजनक गाना बजाने से मना करने पर वे भड़क गए और दो समुदायों के लोग आमने-सामने हो गए। पथराव की स्थिति बनी। विवाद रोकने पहुंची पुलिस पर भी पथराव किया गया। इसमें मुस्लिम समाज के सदर व राजपुर टीआइ वीके वर्मा सहित 10 लोगों के घायल होने की सूचना है।

शिवपुरी में जुलूस में शामिल होने को लेकर प्रशासन से पर्याप्त संख्या की अनुमति नहीं ले पाने से नाराज समुदाय के युवाओं ने हंगामा कर दिया। जलसा स्थल हुसैन टेकरी पर रखी कुर्सियां उन्होंने तोड़ दीं। इस दौरान आपस में जमकर गाली-गलौज भी हुई। पुलिस के समझाने पर मामला शांत हुआ और सीमित 150 लोगों की रैली निकाली गई।

उधर, मंदसौर के नयागांव में आधा दिन बंद रहा। रविवार रात असामाजिक तत्वों ने स्कूल की पानी टंकी पर विशेष वर्ग का झंडा लगा कर माहौल बिगाड़ने की साजिश की। पुलिस ने कहा कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay