भोपाल के कंकाली धाम में 10 लाख की लागत से बनेगा स्वागत द्वार, विधायक रामेश्वर शर्मा ने किया भूमिपूजन

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 05:53 PM (IST)

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। मप्र विधानसभा के पूर्व सामयिक अध्यक्ष व हुजूर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामेश्वर शर्मा ने शहर के नजदीक स्‍थित कंकाली माता मंदिर के कायाकल्प कराने की शुरुआत की है। मां काली के दर्शन एवं उनकी पूजा-अर्चना के बाद विधायक शर्मा ने कंकाली धाम के प्रवेश मार्ग पर स्वागत द्वार के निर्माण हेतु वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमिपूजन किया। 10 लाख की लागत से विधायक निधि से उक्त स्वागत द्वार का निर्माण कंकाली धाम ट्रस्ट द्वारा कराया जाएगा।

विधायक रामेश्‍वर शर्मा ने कहा कि कंकाली धाम एक प्राचीन सिद्ध स्थान है, जहां मां काली विराजित हैं। यह लाखो भक्तों की आस्था का केंद्र है। कंकाली धाम पर हर वर्ष लाखों हिन्दू मां काली के दर्शन करने दूर-दूर से पहुंचते हैं। ऐसे में यहां भक्तो के सहयोग से एवं मां काली के आशीर्वाद से भव्य मंदिर का निर्माण जारी है। यहां आने वाले भक्तों, संत महात्माओं की सुविधा एवं स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर सृजित करने की मंशा से ट्रस्ट एवं जिला प्रशासन से चर्चा होती रहती है। मंदिर का समय-समय पर कायाकल्प होना जरूरी है।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने बताया कि मां कंकाली धाम में 18 लाख की लागत से नक्षत्र वाटिका का निर्माण कराया जाएगा, जिसका कार्य निकट भविष्य में प्रारम्भ होगा। साथ ही कंकाली धाम के बाउंड्रीवाल निर्माण के निर्देश दिए है। बाउंड्रीवाल बनने से धाम की भूमि सुरक्षित होगी। साथ ही जिला प्रशासन को कंकाली धाम में गोशाला के निर्माण के भी निर्देश दिए। विधायक ने मंदिर के कायाकल्प करने के लिए श्रद्धालुओं से भी दान देने की अपील की। दान में राम चरण गौर ने 1.5 लाख, विष्णु पटेल ने 1.5 लाख, ओमप्रकाश मीणा जी ने 1.5 लाख, शैलेन्द्र गिरि ने 1.5 लाख, सुरेश मीना ने दान देकर मंदिर के कायाकल्प की शुरुआत कर दी है।

Posted By: Ravindra Soni