विश्‍व चैंपियन पंकज आडवाणी और प्रदेश की अमी कामानी की जीत से शुरुआत

Updated: | Mon, 29 Nov 2021 11:35 PM (IST)

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राष्‍ट्रीय बिलियर्ड्स एवं स्नूकर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में छठवें दिन वर्ल्‍ड चैंपियन पंकज अडवाणी और मध्‍य प्रदेश की शान अमी कमानी ने जीत के साथ शुरुआत की।

राजधानी में खेली जा रही इस प्रतियोगिता में पंकज अडवाणी ने पुरुष वर्ग के मैचों में पंकज अडवाणी पे संतोष आर पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज की। पंकज दर्शको के उत्साह एवं उम्मीद की वजह से तनिक दबाव में दिखे। जिसका की भरपूर फायदा उठाते हुए संतोष ने अपनी खेल शैली से सबको प्रभावित किया। पंकज हलाकि 3 -1 फ्रेम से आगे चल रहे थे, संतोष ने सुन्दर पोटिंग का प्रदर्शन करते हुए पांचवा और छठा फ्रेम अपने कब्जे में कर 3 -3 से बराबरी कर ली। पंकज ने सातवें व निर्णायक फ्रेम में जोरदार वापसी की और फ्रेम व मैच जीता। महाराष्ट्र के क्रिश गुरुबक्षाणि ने कर्नाटक के एमएल लक्ष्‍मण्‍ पर 4 -3 से संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की। रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के पुष्पिंदर सिंह ने अपने साथी खिलाडी दिलीप कुमार को 4 -3 फ्रेमों से पराजित किया। हरियाणा के दिग्विजय ने पाण्डुरङ्गैया को 4 -2 फ्रेमों से हरा दिया। महाराष्ट्र के महेश जगदले ने पश्चिम बंगाल के मुहम्मद सैफ खान को 4 - 3 से हराया।

महिला वर्ग में कर्नाटक की आर उमादेवी ने राजस्थान की पूजा को हराया। उमादेवी ने 49-17, 28-38, 17-21, 38-32, व 48-38 अंक रहा। मध्‍य प्रदेश की अमी कमानी ने तमिलनाडु की नीना प्रवीन को 3 -2 फ्रेमों से शिकस्‍त दी। अन्‍य मैचों में कर्नाटक की वर्षा संजीव ने मध्य प्रदेश की रेनू भरकतिया को 3 -1 फ्रेम से हराया। कर्नाटक की विद्या पिल्लै ने महाराष्ट्र की सुमन चौहान को 3- 0 से पराजित किया। तमिलनाडु की अनुपमा रामचंद्र ने कर्नाटक की इंदिरा गौड़ा की 3 -1 फ्रेमों से हराया।

Posted By: Lalit Katariya