HamburgerMenuButton

Janta Express: नेपानगर में जनता एक्सप्रेस का भी स्टॉपेज बंद, लोगों में रोष

Updated: | Wed, 02 Dec 2020 11:48 AM (IST)

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि) Janta Express। नेपानगर क्षेत्र के रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का स्टॉपेज बंद होने का सिलसिला जारी है। बुधवार को यहां से गुजरने वाली जनता एक्सप्रेस का भी स्टॉपेज रेलवे ने बंद कर दिया। इससे लोगों में रोष गहरा गया है। ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर लगातार मांग उठ रही है। गौरतलब है कि यहां पर एक दिसंबर से तीन ट्रेनों का स्टॉपेज बंद हो गया है। वहीं दो दिसंबर को एक और ट्रेन का स्टॉपेज बंद कर दिया गया। पहले ही कागज कारखाना करीब चार साल से बंद पड़ा है वहीं दूसरी ओर ट्रेनों का स्टापेज बंद होने से यहां के बाशिंदों की परेशानी और बढ़ गई है। रेलवे द्वारा ट्रेनों के स्टॉपेज बंद किए जाने से आहत आम लोगों और कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार दोपहर को स्टेशन पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया था।

डीआरएम के नाम एक ज्ञापन स्टेशन प्रबंधक आसाराम नागवंशी को सौंपा। जिसमें बताया गया कि नगर से यह सुविधा छीन जाने से व्यापार, व्यवसाय पर सीधा असर पड़ेगा। इससे पहले काशी एक्सप्रेस बंद की गई। झेलम एक्सप्रेस को भी बंद किया गया। अब कामायनी और महानगरी ट्रेन की सुविधा भी छीन ली गई। जबकि ट्रेनें दूसरे छोटे स्टेशनों पर रूक रही है। लोगों के अनुसार ट्रेनों के स्टॉपेज बंद होने से आमजन में जबरदस्त नाराजी है। व्यापारी वर्ग भी खफा है। इंटरनेट मीडिया पर भी सांसद और खासकर प्रदेश सरकार की जमकर ट्रोलिंग हो रही है। लोगों का कहना है कि जब नेपानगर रेलवे स्टेशन पर स्टापेज बंद ही किए जाने थे तो यहां करोडों रुपये के विकास कार्य क्यों कराए जा रहे हैं।

कुछ माह पहले ही यहां दो करोड़ रुपये की लागत से एक व दो नंबर प्लेटफार्म बनाए गए हैं। वर्तमान में दोनों प्लेटफार्म पर टीन शेड लगाने का काम चल रहा है। जबकि अब यहां 24 घंटे में महज एक ही ट्रेन रूकेगी उसका भी समय निर्धारित नहीं है। नेपानगर क्षेत्र के रहवासी खंडवा व बुरहानपुर डेली अपडाउन करते हैं। ऐसे में नियमित काम पर जाने वाले अपडाउनर्स और आम लोगों को खासी परेशानी होगी। व्यापारी व मजदूर वर्ग को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

Posted By: Prashant Pandey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.