Fertilizer Crisis in Damoh: खाद न मिलने से गुस्साए किसानों ने दमोह सागर मार्ग पर लगाया जाम

Updated: | Wed, 27 Oct 2021 01:33 PM (IST)

दमोह, नईदुनिया प्रतिनिधि। इस समय पूरे प्रदेश में खाद की समस्या बनी हुई है तो वही दमोह जिले में भी खाद को लेकर हालत बेहद खराब है। किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है उसके बदले उन्हें दूसरी खाद को डीएपी खाद बताकर किसानों को बेचा जा रहा है। बुधवार दोपहर खाद ना मिलने से गुस्साए किसानों ने सागर नाके के समीप दमोह सागर मार्ग पर जाम लगा दिया और जमकर नारेबाजी की। किसानों का कहना था कि वह खाद लेने के लिए परेशान हो रहे हैं, लेकिन शासन-प्रशासन खाद उपलब्ध नहीं करा पा रहा। सूचना मिलते ही एसडीएम अविनाश रावत मौके पर पहुंचे और किसानों से बात की इसके बाद उन्होंने सीघ्र ही खाद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया और जाम हटाने की बात कही।

जानकारी के अनुसार विपडन कार्यालय के समीप किसानों को खाद उपलब्ध कराई जाती है। बुधवार को बड़ी संख्या में किसान खाद लेने पहुंचे, लेकिन वहां खाद उपलब्ध नहीं थी जिससे किसान आक्रोशित हो गए और उन्होंने दमोह सागर स्टेट हाइवे पर जाम लगा दिया।

दोपहर करीब 12:00 बजे किसानों ने जाम लगाया था जैसे ही इस बात की सूचना प्रशासन को मिली तो एसडीएम अविनाश रावत मौके पर पहुंचे और किसानों से उनकी समस्या जानी। किसानों ने कहा कि जब तक उन्हें खाद नहीं मिलती वह जाम नहीं हटाएंगे। काफी देर तक एसडीएम किसानों से जाम हटाने की मांग करते रहे, लेकिन किसान नहीं हटे। करीब 1 घंटे तक किसान दमोह सागर मार्ग पर प्रदर्शन करते रहे। इसके बाद इस बात की सूचना कलेक्टर एसके चेतन्य को दी गई। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से बात की इसके बाद एसडीएम ने किसानों को आश्वासन दिया कि गुरुवार तक सभी किसानों को हर हाल में खाद उपलब्ध करा दी जाएगी। एसडीएम के आश्वासन के बाद किसान सड़क से हटे और आवागमन शुरू हुआ।

Posted By: Ravindra Suhane