MP News: पथरिया विधायक ने कहा- हमाई औलाद भी गलत करे तो हम उसे भी न छोड़ें

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 12:38 PM (IST)

दमोह, नईदुनिया प्रतिनिधि। अपने दबंग स्वभाव के लिए पहचाने जाने वाली पथरिया विधानसभा की बसपा विधायक रामबाई परिहार का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह सचिव और रोजगार सहायक को जमकर फटकार लगा रही हैं। ग्रामीणों के रोजगार सहायक और सचिव से वह कह रही कि गलती तो हम किसी की माफ न करे चाहे उनकी औलाद ही क्यों न हो।

यह वीडियो कब का है यह तो पता नहीं, लेकिन सचिव व रोजगार सहायक इस वीडियो में अपनी गलती जरूर मान रहे हैं। विधायक रामबाई ने बताया कि उनकी विधानसभा के शायपुर गांव के लोगों ने शिकायत की थी कि सचिव व रोजगार सहायक के द्वारा विभिन्न शासकीय योजनाओं में पैसे लिए जा रहे है। शिकायत मिलने के बाद वह ग्रामीणों से मिलने शायपुर गांव पहुंची और चौपाल लगाई। यहां सचिव व रोजगार सहायक को भी बुलाया।

ग्रामीणों ने विधायक के सामने ही सचिव व रोजगार सहायक पर पैसे लेने के आरोप लगाए। विधायक रामबाई ने दोनो को फटकार लगाते हुए कहा कि उनकी विधानसभा में इस प्रकार की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आप थोड़े बहुत पैसे मांग लो लोग खुशी-खुशी दे देंगे क्योंकि मेहनत करते हो, लेकिन यदि पूरी मजदूरी का पैसा ही ले लोगे तो यह नहीं चलेगा।

वीडियो में विधायक रामबाई सचिव से कह रहीं हैं कि आपसे हमाये पारिवारिक संबंध है, लेकिन वह गलत का साथ नहीं देती चाहे उनकी औलाद ही क्यों न हो। विधायक ने बताया कि हर प्रकार से सचिव व रोजगार सहायक की गलती भी नहीं हो सकती क्योंकि ग्रामीणों को कुछ बात की जानकारी नहीं होती और वह सीधे सरपंच , सचिव रोजगार सहायक पर आरोप लगा देते हैं।

जबकि इसमें थोड़ी बहुत गलती ग्रामीणों की भी है। यदि वह थोड़ी बहुत जानकारी ले लें तो उन्हें पता चल जाएगा कि सभी काम सरपंच सचिव व रोजगार सहायक नहीं करवा सकते कुछ काम उनके ऊपर के अधिकारियों के हाथ में रहता है।

इस संबंध में पथरिया विधायक रामबाई का कहना है कि कर्मचारी भी उनके अपने हैं और जनता भी उनकी है। यदि सभी लोगों के बीच में कर्मचारी अपनी गलती मानता है तो उसे माफ करने से अच्छा कुछ नहीं है। इसलिए उन्होंने पंचायत कर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं कराई यदि आगे कोई बड़ी गलती पाई जाती है तो कार्रवाई भी करवाई जाएगी।

Posted By: Ravindra Suhane