Jhansi Datia Accident News: दतिया से झांसी जवारे विसर्जन को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, एक ही परिवार के 11 की मौत

Updated: | Fri, 15 Oct 2021 07:46 PM (IST)

-सभी मृतक दतिया के पंडोखर के एक ही परिवार के रहने वाले थे

-चिरगांव के पास हुआ दर्दनाक हादसा

Jhansi Datia Accident News: दतिया-झांसी. नईदुनिया प्रतिनिधि। दशहरे के दिन भजन कीर्तन करते ज्वारे लेकर दतिया के भांडेर स्थित पंडोखर से छिरौना माता मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली झांसी के चिरगांव के पास सड़क हादसे का शिकार हो गई। रास्ते में अचानक गाय आ जाने से ट्रैक्टर चालक वाहन से संतुलन खो बैठा और अनियंत्रित ट्रैक्टर टाली सड़क किनारे धान के खेत में जाकर पलट गई। खेत में पानी भरा होने के कारण ट्राली में सवार महिला बच्चों को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिल सका। इस भीषण दुर्घटना में 7 महिला और 4 मासूम बच्चों की जान चली गई।

पंडोखर निवासी बलवीर जाटव ने नवरात्रि पर ज्ावारे बोए थे। इनका विसर्जन करने दशहरे वाले दिन बलवीर अपने परिवार के महिला-बच्चों सहित अन्य लोगों के साथ गांव के ठाकुरदास जाटव के ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर छिरौना माता के लिए निकले थे। दोपहर करीब डेढ़ बजे चिरगांव के निकट हादसे में ट्रैक्टर ट्राली सड़क किनारे पानी से भरे धान के खेत में पलट गई। हादसे में महिला पुष्पा देवी पत्नी जानकी उम्र 40 वर्ष, मुन्नाी देवी पत्नी मोतीलाल उम्र 40 वर्ष, सुनीता बाई पत्नी रविंद्र कुमार उम्र 35 वर्ष, पूजा देवी पत्नी अनिल उम्र 25 वर्ष, राजो पत्नी कैलाश उम्र 45 वर्ष, प्रेमवती पत्नी जसमन उम्र 50 वर्ष, कुसुमा पत्नी मनीराम उम्र 55 वर्ष, मासूम कृष्णा उम्र 10 वर्ष, परी उम्र 1 वर्ष, अनुष्का उम्र 4 वर्ष , अवी उम्र 1 साल की मौत हो गई। गंभीर घायलों में 35 साल की राजवती, 33 साल की संध्या, 34 साल की भूरी, और 32 साल की राजा बेटी शामिल हैं,जिन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गांव से प्राथमिक सुविधा देकर झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है। बताया जाता है कि ज्वारे लेकर गांव से दो ट्रैक्टर ट्राली करीब 35 लोगों को लेकर निकले थे। दूसरे ट्रैक्टर ट्राली में सवार लोगों ने इस घटना की सूचना गांव में दी साथ ही मदद के लिए पुलिस तक पहुंचाई। एसपी झांसी शिवहरि मीणा ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली के सामने अचानक मवेशी आ जाने से हादसा हुआ है। सभी मृतक एक ही खानदान के हैं।15 लोग घायल हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। दतिया कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर तत्काल एसडीएम भांडेर एवं पुलिस अधिकारी घटना स्थल की ओर रवाना किए गए है। शासन के नियमानुसार सहायता राशि के प्रकरण तैयार किए जाएंगे।

Posted By: anil.tomar