HamburgerMenuButton

देवास जिले में पांच साल के बालक को तेंदुआ उठाकर ले गया, तीन किलोमीटर दूर मिला सिर

Updated: | Mon, 10 May 2021 08:20 PM (IST)

देवास-उदयनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खेत पर दादी के साथ सो रहे पांच साल के बालक को एक जानवर द्वारा उठाकर ले जाने का मामला सामने आया है। घटनास्थल से करीब तीन किलोमीटर दूर जंगल में सोमवार सुबह सर्चिंग के दौरान बच्चे के सिर का हिस्सा मिला। वन विभाग ने पगमार्क के आधार पर तेंदुए के होने की बात कही है। आसपास के लगे गांव में मुनादी कर सावधानी बरतने की हिदायत ग्रामीणों को दी गई है। विभाग की तरफ से चार लाख रुपये की क्षतिपूर्ति राशि बालक के स्वजन को दी जाएगी।

पुलिस और वन विभाग के अनुसार घटना रविवार नौ मई रात करीब 12 बजे की है। वन परिक्षेत्र उदयनगर की बीट जाड़ियामऊ उत्तर के वन क्षेत्र की सीमा से मनोज पुत्र कमल देवड़ा मानकर का खेत लगा हुआ है। खेत नरसिंगपुरा तथा बिसाली के बीच में है। खेत में मनोज परिवार के साथ रहता है। रात में पुत्र मनीष अपनी दादी सुमनबाई के साथ खटिया पर सो रहा था। रात में कोई वन्य प्राणी आया और बालक मनीष को उठाकर ले गया। दादी के शोर मचाने पर स्वजन उठे और बालक को ढूंढने लगे। सूचना पर गांव वाले भी आ गए।

वहीं वन समिति चौकीदार द्वारा परिक्षेत्र अधिकारी को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद वन विभाग के अमले और ग्रामीणों के 10 मई को सुबह भी एक-दो किलोमीटर क्षेत्र में सर्चिंग की गई मगर बालक का कोई सुराग नहीं मिला। वन विभाग के अधिकारियों की मानें तो जमीन पथरीली होने और अधिक संख्या में लोगों के द्वारा सर्चिंग करने से वन्य प्राणी के पगमार्क धुंधले हो गए।

इंदौर से एसटीएसएफ और देवास से फ्लाइंग स्काउड को भेजा

सोमवार सुबह जब बालक का पता नहीं लगा तो इंदौर एसटीएसएफ की डाग स्क्वाड को बुलाया गया, साथ ही डीएफओ देवास ने फ्लाइंग स्क्वाड की टीम को सर्चिंग के लिए भेजा। इसके बाद घटनास्थल से करीब तीन किलोमीटर दूर जंगल के अंदर बालक के सिर का हिस्सा जिस पर बाल दिखाई दे रहे थे ढूंढ लिया गया। वन विभाग के अधिकारियों ने बयानों और धुंधले पगमार्क के आधार पर वन्य प्राणी तेंदुए के होने की बात कही है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.