Sharadiya Navratri 2021: VIDEO देवास माता टेकरी पर दर्शनों के लिए उमड़ रहा है जनसैलाब

Updated: | Wed, 13 Oct 2021 12:09 PM (IST)

Sharadiya Navratri 2021: देवास। माता टेकरी पर नवरात्र में भक्तों का जनसैलाब उमड़ रहा है । इंदौर, उज्जैन सहित आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में भक्त मां तुलजा भवानी और छोटी माता मां चामुंडा के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। मंगलवार रात बड़ी संख्या में भक्त माता टेकरी पर दर्शन के लिए पहुंचे।

रात करीब 9:00 बजे बाद भक्तों का जनसैलाब उमड़ने लगा जो अलसुबह करीब 3:00 बजे तक जारी रहा। रात में व्यवस्थाएं बदली गई। इंदौर से आने वाले लोगों को एबी रोड पर बैरिकेड लगाकर कुछ समय के लिए रोका गया।

पार्किंग दोनों आने से करीब 2 से 3 किलोमीटर पैदल चलकर माता टेकरी पर पहुंचे और मां का दर्शन कर आशीर्वाद दिया। टेकरी पर भी भीड़ ज्यादा होने भक्तों को माता के दर्शन में मां के दरबार तक पहुंचने के लिए एक-दो घंटे का समय लगा। वही व्यवस्था को संभालने के लिए एसपी और एसडीएम रात भर जुटे रहे । एसपी टेकरी पर पहुंचे और उन्होंने सीसीटीवी कैमरे से व्यवस्थाओं को देखा और श्रद्धालु को कंट्रोल करने के लिए निर्देश देते रहे।

वहीं बुधवार को सुबह अपेक्षाकृत भीड़ भक्तों की कम रही लेकिन शाम होते ही फिर भक्तों के जनसैलाब उमड़ने की उम्मीद है इस को लेकर प्रशासन और पुलिस विभाग तैयारी में जुटा हुआ है।

नवरात्र के पहले दिन से लेकर अब तक करीब छह लाख से ज्यादा भक्तों ने माता के दर्शन किए हैं और लगातार यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है रात में भक्त बड़ी संख्या में माता के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। कई भक्तों पैदल और घुटनों के बल भी माता के दर्शन करने पहुंच रहे हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay