Dindori News: झूठ बोलकर रचाया विवाह, बाद में पति धर्म परिवर्तन करने कर रहा था प्रताड़ित

Updated: | Sat, 18 Sep 2021 11:18 AM (IST)

डिंडौरी, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में एक 27 वर्षीय युवती से पहले झूठ बोलकर शादी करने और उसके बाद धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। एसडीओपी रवि प्रकाश ने बताया कि महिला की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष इंदीवर कटारे को जब इस मामले की जानकारी लगी तो वे परिषद के अन्य पदाधिकारियों के साथ पीड़ित महिला को लेकर शुक्रवार की रात थाने पहुंच गए। परिषद के पदाधिकारियों की दखल के बाद पुलिस ने देर रात आरोपित पर मामला दर्ज किया है।

जिले के समनापुर थाना अंतर्गत ग्राम उमरिया निवासी आरोपित राजकुमार छुरे पिता झगरू दास 38 वर्ष द्वारा 1 अप्रैल 2019 को शहडोल में पीड़ित महिला के साथ कोर्ट मैरिज किया गया था। तब आरोपित ने अपने आपको सरकारी कर्मचारी बताया।

विवाह के बाद में आरोपित महिला को लेकर जिला मुख्यालय मंडला के भराटोला राजीव कॉलोनी में रहने लगा। तीन माह तो ठीक रहे, लेकिन उसके बाद से वह अपनी पत्नी को ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाने लगा। लगभग डेढ़ साल से आरोपित अपनी पत्नी को धर्म बदलने के लिए प्रताड़ित कर रहा था। पीड़ित महिला के एक डेढ़ वर्षीय बालक भी है। महिला ने बताया कि उसने जब धर्म बदलने से साफ इंकार कर दिया तो आरोपित द्वारा गाली गलौज कर मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी गई।

बताया गया कि आरोपित इन दिनों पास्टर का भी काम करता है। विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष इंदीवर कटारे सहित जिला मंत्री आशीष चौहान,पदाधिकारी हरिहर पारासर सहित अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता विश्व हिंदू परिषद के मामला दर्ज होने के बाद ही थाने से वापस लौटे।

Posted By: Ravindra Suhane