ग्वालियर में युवक की आत्महत्या के मामले में महिला मित्र पर मामला दर्ज

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 11:43 AM (IST)

जाेगेंद्र सेन, ग्वालियर नईदुनिया। ग्वालियर में एक युवक की आत्महत्या के मामले में हजीरा थाना पुलिस ने महिला मित्र के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में आराेपित की तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए हर संभावित ठिकाने पर दबिश दी जा रही है।

दरअसल प्रदीप राजावत निवासी फाैजी कालाेनी ने 12 अक्टूबर काे सल्फास खा लिया था। स्वजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी माैत हाे चुकी थी। स्वजनाें ने इस मामले में एक युवती पर प्रताड़ित करने का आराेप लगाया था। पुलिस ने युवक का पीएम कराया ताे उसमें जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की पुष्टि हुई थी। इस मामले में जब पुलिस ने जांच शुरू की ताे पता चला कि पूजा राजावत नाम महिला से युवक की मित्रता थी और महिला द्वारा युवक काे प्रताड़ित किया जा रहा था। पुलिस ने जब गहनता से जांच की ताे यह पता चल गया कि महिला की प्रताड़ना से तंग आकर ही युवक ने आत्महत्या की थी। पुलिस ने मृतक के भाई ज्ञान प्रसाद पुत्र रामबहादुर सिंह निवासी फाैजी कालाेनी की शिकायत पर आराेपित महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कोर्ट ने पिता के साथ रहने के लिए किया स्वतंत्रः हाई कोर्ट की एकल पीठ ने उस याचिका का निराकरण कर दिया, जिसमें एक पिता ने ससुराल जनों पर बेटी को बंधक बनाने का आरोप लगाया था। कोर्ट ने बेटी को पिता के साथ रहने के लिए स्वतंत्र कर दिया। श्रीराम राठौर ने हाई कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की थी। याचिकाकर्ता की ओर से तर्क दिया गया कि उनकी बेटी को ससुराल पक्ष ने बंधक बना लिया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस मुरैना से युवती व उसके बच्चों को लेकर आई। न्यायालय में उपस्थित किया। युवती ने ससुराल वालों पर बंधक बनाने का आरोप लगाया। उसने पिता के साथ रहने जाने की इच्छा जताई। कोर्ट ने उसे पिता के साथ रहने के लिए स्वतंत्र कर दिया।

Posted By: vikash.pandey