ग्वालियर में दाल बाजार में बैरीकेट्स लगाकर एकांगी मार्ग का पालन करने का प्रयास, लोहिया बाजार में खुली छूट

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 09:01 AM (IST)

ग्वालियर,नईदुनिया प्रतिनिधि। ट्रैफिक पुलिस के प्रस्ताव कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने दाल बाजार व लोहिया बाजार को एकांगी मार्ग घाेषित किया था। दोनों मार्गों को जाम से मुक्त कराने के लिए एकांगी मार्ग किया गया है। कलेक्टर के आदेश का पालन कराने का दायित्व ट्रैफिक पुलिस का है। दाल बाजार में अवश्य पुलिस ने एकांगी मार्ग के आदेश का पालन कराने के लिए बैरीकेट्स लगाए है। दोपहर के समय जवान भी तैनात है, लेकिन लोहिया बाजार सोमवार को भी दोनों तरफ से खुला हुआ है। बाइक से लेकर फोर व्हीलर व लोडिंग वाहन दोनों साइड से दौड़ रहे हैं।

दाल बाजार- बैरीकेट्स लगाए, जवान भी तैनातः कलेक्टर के आदेश का पालन कराने के लिए दाल बाजार में थाने के सामने से प्रवेश करने के मार्ग पर बैरीकेट्स कुछ तरह से लगाए गए हैं कि फोर व्हील व लोडिंग वाहन रांग साइड प्रवेश नहीं कर सकता है। दो पहिया वाहन के प्रवेश के लिए बैरीकेट्स की व्यूहरचना में जाने का रास्ता बना हुआ है। यही कारण के दाल बाजार में साेमवार सुबह से सेकर रात तक दो पहिया वाहन दौड़ते नजर आए।

लोहिया बाजार, न बैरीकेट्स और जवान भी तैनात नहींः लोहिया बाजार में एकांगी मार्ग घोषित होने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने ऊंट पुल की साइड से लोहिया बाजार में वाहनों के प्रवेश को रोकने के लिए बैरीकेट्स भी लगाए थे और प्वाइंट भी तैनात किया था। सोमवार को इस प्वाइंट पर किनारे एक बैरीकेट्स रखा हुआ था। जवान भी गायब थे। ट्रैफिक दोनों तरफ से बे रोक-टोक दौड़ रहा था। जिसके कारण जाम लगा रहा था।

वर्जन-

दोनों बाजारों को एकांगी मार्ग का पालन कराने के लिए बैरीकेट्स लगाए गए हैं। प्वाइंट भी लगाए गए हैं, ताकि एकांगी मार्ग लोगों की आदत में आ जाए। लोहिया बाजार में स्थाई प्वाइंट की तैनाती की गई है। निरंतर प्वाइंट व बैरीकेट्स लगाकर एकांगी मार्ग का पालन कराया जाएगा।

नरेश अन्नोटिया, डीएसपी ट्रैफिक

Posted By: vikash.pandey