Gwalior Boating in drizzling rain: रिमझिम रिमझिम बारिश के बीच बैजाताल में सैलानियों को भा रहा है बैजाताल में बोटिंग करना

Updated: | Tue, 27 Jul 2021 07:29 PM (IST)

Gwalior Boating in drizzling rain: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। बैजाताल सैलानियों के लिए हमेशा से आकर्षण का केंद्र रहा है। लेकिन सोमवार से हो रही शहर में बारिश के बीच बैजाताल का आकर्षण और अधिक बढ़ गया है। ताल के अंदर फव्वारे भी चल रहे हैं। साथ ही रिमझिम रिमझिम बारिश के बीच सैलानी बैजाताल में बोटिंग भी कर रहे है। खासतौर से युवाओं को बैजाताल में बोटिंग करना काफी भा रहा है।

रिमझिम रिमझिम बारिश के बीच मस्ती: रिमझिम रिमझिम के बीच बारिश के बीच बैजाताल में बोटों में सैलानी मस्ती करते हुए मंगलवार को नजर आए। तालाब में सैलानी बोट को तेजी से चलाकर करतब भी दिखाने का प्रयास कर रहे थे। चूंकि बूंदाबांदी हो रही थी ऐसे में बोटिंग में सैलानी मस्ती कर रहे थे। बच्चे भी अपने बड़ों के साथ बोटिंग करते हुए नजर आए।

इसलिए भी बाहर निकले सैलानी: सोमवार शाम को बारिश हुई। बारिश की वजह से गर्मी गायब हो गई है। इससे पहले उमस भरी भीषण गर्मी की वजह से लोग घरों से निकल नहीं पा रहे थे। लेकिन मंगलवार शाम को हल्की बूंदाबांदी के बीच मौसम सुहाना हो गया। इस वजह से सैलानी भी घर से निकले और बैजाताल पहुंच गए।

इसलिए है आकर्षण का केंद्र: बैजाताल रियासतकालीन है और चारों तरफ नक्काशीदार पत्थर लगे हैं। साथ ही तालाब के बीच में एक रंगमंच भी है। ऐसे में इस तालाब का बारिश के दौरान आकर्षण बढ़ जाता है। लोगों ने तालाब के बीच में बने रंगमंच पर जाकर सेल्फी ली। क्योंकि यह रंगमंच तालाब के बीचों बीच बना हुआ है।

Posted By: anil.tomar