HamburgerMenuButton

Gwalior Burning Train: विशाखापट्‌टनम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस की एसी बोगी में शार्ट सर्किट से लगी आग

Updated: | Tue, 22 Jun 2021 09:19 PM (IST)

- डबरा के समीप कोटरा स्‍टेशन के पास हुई घटना

- यात्रियों ने चेन पुलिंग कर जंगल में रोकी

Gwalior Burning Train: ग्‍वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधिा। विशाखापट्‌टनम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस की एसी बोगी में शार्ट सर्किट से आग लग गई। शार्ट सर्किट स्विच बोर्ड में हुआ और आग की लपटें निकलने लगी। कोच में सिर्फ 4 यात्री थे। यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। जंगल में आरपीएफ और रेलवे स्टाफ ने आग को बुझाया। ट्रेन में आग लगने की घटना मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे के डबरा के समीप कोटरा स्‍टेशन के पास हुई। आग को बुझाने के बाद ट्रेन को डबरा स्‍टेशन पर रोका गया और एसी कोच को अलग कर ट्रेन को रवाना किया गया।

बताया जाता है कि विशाखापट्टनम से हजरत निजामुद्दीन एक्‍सप्रेस दिल्‍ली की ओर जा रही थी। ट्रेन दतिया स्टेशन पर रुकने के बाद ग्‍वालियर की तरफ बढी कोटरा सिंध पुल के पास पोल क्रमांक 1175 पर ट्रेन की एसी कोच से अचानक आग लपटें उठने लगी। इस समय एसी कोच में 4 यात्री मौजूद थे। ट्रेन में आग की लपटें उठता देख यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। इससे ट्रेन रुक गई।

ड्यूटी पर मौजूद रेलवे अधिकारी व पुलिस बल ने फायर सिस्टम से आग पर काबू पाया। जब तक ट्रेन की बोगी को काफी नुकसान हो चुका था। करीब आधा घंटे ट्रेन को रोक रखा गया और ट्रेन को चेक किया गया। इसके बाद ट्रेन को डबरा स्‍टेशन पर रोक कर एसी कोच को अलग किया गया। इस तरह ट्रेन करीब एक घंटे लेट हो गई। ट्रेन निर्धारित समय से केवल 12 मिनट लेट झांसी स्टेशन से छूटी थी। घटना की वजह से ग्वालियर अपने निर्धािरत समय 12.18 बजे से एक घंटा 47 मिनट लेट पहुंची।

Posted By: anil.tomar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.