HamburgerMenuButton

Gwalior Electricity News: विनय नगर में बनेगा प्रदेश का आदर्श विद्युत उपभोक्ता केन्द्र: ऊर्जा मंत्री

Updated: | Sat, 12 Jun 2021 09:15 PM (IST)

- ऊर्जा मंत्री ने किया 57 लाख 79 हजार रूपये लागत के विकास कार्यों का भूमि पूजन

Gwalior Electricity News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को उपभोक्ता सेवा केन्द्र व प्रबंधक कार्यालय के भूमि पूजन के अवसर पर कहा कि विनय नगर में बनाये जा रहे उपभोक्ता सेवा केन्द्र को प्रदेश के आदर्श विद्युत सेवा केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा। प्रयास ऐसे होंगे कि यहां आने वाले उपभोक्ता को बिजली संबंधी किसी भी प्रकार के कार्य के लिए इधर-उधर न भटकना पडे। तोमर ने इस अवसर पर विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को विनयनगर विद्युत उपभोक्ता केन्द्र को आदर्श केन्द्र बनाने के लिए सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में तोमर ने कहा बिरला नगर पचासा क्वार्टर के पास प्रबंधक कार्यालय बनने से अब स्थानीय निवासियों को अपनी विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए तानसेन नगर नही जाना पडेगा। बिरला नगर जोन कार्यालय लाईन नं. 9 पचासा क्वार्टर के पास 28 लाख रुपये की लागत से प्रबंधक कार्यालय बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा इसी तरह विनय नगर सेक्टर-3 बिजली घर में 29 लाख 79 हजार रूपये की लागत से उपभोक्ता सेवा केन्द्र बनाया जा रहा है। जिसमें बिजली संबंधी शिकायतों का निराकरण, बिल जमा कक्ष, बिल सुधार व नवीन विद्युत कनेक्शन केन्द्र के साथ ही विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए हेल्प डेस्क भी बनाई जायेगी। यह विद्युत उपकेन्द्र प्रदेश का सुंदर, स्वच्छ तथा सर्वसुविधा युक्त उपभोक्ता केन्द्र बनेगा। साथ ही कहा कि यहां अभी 5 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगा है, जिसे बढ़ाकर 8 एमवीए किया जा रहा है, जिससे क्षेत्र में बिजली कटौती की समस्या का स्थायी निदान होगा।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने इस अवसर पर यह भी कहा कि हमें बिजली की बचत की आदत डालनी होगी। हम बिजली बचत के प्रति खुद जागरूक हों और अन्य उपभोक्ताओं को भी जागरूक करें। जितनी बिजली की आवश्यकता है उतनी ही बिजली का उपयोग करें। हम प्रयास कर रहे है कि उपभोक्ताओं के बिल बिना आंकलित खपत के जारी किये जायें। उन्होने कहा कि ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाकर पर्यावरण को बचाने में अपनी अपनी भूमिका का निर्वहन करें। तोमर ने कहा कि जब भी घर से निकलें मास्क अवश्य लगायें। साथ ही लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित करें, जिससे कोरोना की तीसरी लहर को आने से रोका जा सके।

Posted By: anil.tomar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.