Gwalior Flood News: रतनगढ़ वाली माता के पास सिंध नदी का पुल टूटा,देखें वीडियो कैसे बहा पुल

Updated: | Tue, 03 Aug 2021 08:13 PM (IST)

Gwalior Flood News: दतिया. नईदुनिया प्रतिनिधि। दतिया में रतनगढ़ माता मंदिर के लिए बना बड़ा पुल सिंध नदी में आई बाढ़ व बहाव की वजह से टूट कर बह गया। इसके अलावा सिंध नदी पर बना लॉच पिछोर का पुल भी बह गया है। खास बात यह रही कि नदी के तेज बहाव में लांच और रतनगढ़ माता मंदिर के पुल महज आधा घंटे में ही बह गए। भितरवार के आलमपुर में दो लोग फंसे हैं। आपदा प्रबंधन की टीम एक घंटे से नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने कलेक्टर को रोका पर नहीं रुके। दो लोगों में एक महिला भी है। एक बच्चे के बहने की खबर है।

सिंध नदी पर रतनगढ् माता मंदिर जाने के लिए बड़ा पुल बनाया गया है, लेकिन नदी में पानी इतना तेज था कि पुल टूटकर पानी की लहरों में गायब हो गया। नदी में लगातार बढ़ रहे जलस्‍तर की वजह से किनारे के गांवों में लोग दहशत में हैं, हालांकि प्रशासन ने अलर्ट किया है। लेकिन नदी के किनारों के गांवों से लोग जाने के लिए तैयार नहीं हैं।

आधा घंटे में तीन पुल टूटे

सिंध नदी पर रतनगढ् माता मंदिर का पुल, लांंचगांव के पास का पुल सहित एक अन्‍य पुल टूट गए। तीनों पुल महज आधा घंटे के अंतराल से टूटे। ऐसे में आवागमन प्रभावित होगा। हालांकि नदी में पानी बढ्ने से इन पुलों से आने जाने पर तो पहले से ही रोक लगा दी गई थी। लेकिन बाढ़ के बाद लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Posted By: anil.tomar