Gwalior Green Field Airport: इंडिगाे ने काउंटर के लिए देखा स्थान, एएआइ ने नए एयरपाेर्ट के लिए कलेक्टर से मांगी 110 एकड जमीन

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 10:03 AM (IST)

Gwalior Green Field Airport: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नए एयर टर्मिनल के लिए अब एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया ने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से 110 एकड जमीन मांगी है। इसके लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर की ओर से प्रशासन को पत्र भेजा गया है। मौजूदा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए यह प्लानिंग है, जिसमें आलू अनुसंधान केंद्र की जमीन को पहले ही चिन्हित किया जा चुका है। इसके अलावा नए सिविल एयरपोर्ट को लेकर कवायद चल ही रही है। फिलहाल मौजूदा एयरपोर्ट के विस्तार को लेकर ज्यादा फोकस किया जा रहा है। वहीं इंडिगो एयरलाइंस कंपनी की टीम ने भी एयरपोर्ट पर अपने काउंटर को लेकर स्थान देखा और विजिट किया। इंडियो ग्वालियर से फ्लाइट चलाने की तैयारी में है।

ज्ञात रहे कि मौजूदा एयरपोर्ट की क्षमता को बढाने के लिए नए एयर टर्मिनल की तैयारी की जा रही है, जिसके लिए हाल ही में दिल्ली से आई एएआइ की टीम ने केंद्रीय आलू अनुसंधान केंद्र की जमीन का निरीक्षण किया था। यहां एयरपोर्ट से सटी चालीस एकड जमीन को पसंद किया गया, लेकिन इसके अलावा और भी जमीन की जरूरत है। वहीं इसी टीम ने दो बार आकर सिविल एयरपोर्ट के लिए साडा क्षेत्र, घाटीगांव में जमीन देखी है।

हवाई सेवा बढ़ी ताे नए एयरपाेर्ट के प्रयास तेज हुएः ग्वालियर से अब हवाई सुविधा बढ़ गई है। ऐसे में संभावना है कि इससे पर्यटन उद्याेग काे भी बढ़ावा मिलेगा। इसके चलते अब नए एयरपाेर्ट निर्माण के प्रयास भी तेज हाे गए हैं। केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया काे नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार मिलने के बाद इसमें काफी तेजी आई है।

Posted By: vikash.pandey