HamburgerMenuButton

Gwalior Health News: जेएएच में फिर शुरू हुआ आरएफआइडी सिस्टम पर मंथन

Updated: | Sun, 07 Mar 2021 08:32 AM (IST)

- अनाधिकृत वाहनों के प्रवेश पर लगेगी रोक

Gwalior Health News: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जयारोग्य अस्पताल परिसर में अनाधिकृत वाहनों के प्रवेश व चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने प्रबंधन आरएफआइडी (रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन सिस्टम) सिस्टम को चालू कराने पर जोर दे रहा है। इसको लेकर शुक्रवार को जेएएच अधीक्षक, ठेकेदार व पुलिस अफसरों ने बैठक की। इस सिस्टम के तहत अस्पताल के प्रवेश द्वार पर कैमरा लगने से हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर नजर रह सकेगी। इससे वाहन व मरीज के अटेंडेंटों का सामान चोरी जैसी घटनाओं पर भी रोक लगेगी। साथ ही परिसर में अव्यवस्थित पार्किंग भी व्यवस्थित हो सकेगी।

गौरतलब है कि एक साल पहले जेएएच प्रबंधन द्वारा आरएफआइडी और वाहन पार्किंग का ठेका किया था। ठेकेदार ने अस्पताल के तीन प्रमुख द्वारों पर स्ािस्टम लगाकर उन पर कैमरा लगा दिए थे। इससे अस्पताल में प्रवेश करने वाले वाहनों का डेटा आरएफआइडी सिस्टम में रहता था और आने-जाने वाले वाहन की पूरी जानकारी होती थी। मगर कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने विरोध किया कि अस्पताल में गरीब और मजबूरी में व्यक्ति आता है। ऐसे में उससे प्रवेश के नाम पर शुल्क वसूलना गलत है। इसके बाद आरएफआइडी सिस्टम बंद कर दिया गया, जिसके बाद ठेकेदार इस मामले को लेकर कोर्ट में भी पहुंचा।

तीन गेट पर लगा था सिस्टम: जेएएच के मुख्य द्वार, माधव डिस्पेंसरी के एक द्वार और कमलाराजा अस्पताल के एक द्वार पर आरएफआइडी सिस्टम लगाया गया था। प्रवेश करने वाले वाहनों को बीस मिनट तक शुल्क नहीं देना होता था, इससे अधिक समय लगने पर वाहन का शुल्क वसूला जाएगा।

Posted By: anil.tomar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.