Gwalior Health News: सांसद ने लिखा प्रभारी मंत्री काे पत्रः सिविल अस्पताल की इमारत जर्जर, पुर्ननिर्माण कराएं

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 09:43 AM (IST)

Gwalior Health News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने शुक्रवार को जनकगंज सिविल हास्पिटल के पुर्ननिर्माण के लिए जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट को पत्र लिखा है। सांसद ने प्रभारी मंत्री को माध्यम से बताया कि सिविल हास्पिटल में प्रतिदिन 250 से 500 मरीज उपचार के लिए आते हैं। वर्षों पुराना भवन पुरी तरह से जर्जर हो चुका है। मरीजों को छोड़ डाक्टर व स्टाफ तक की बैठने की व्यवस्था नही हैं। भवन के पुर्न निर्माण की काफी लंबे समय से आवश्यकता महसूस की जा रही है। सिविल हास्पिटल के पुर्ननिर्माण के 20 विस्तर की व्यवस्था के साथ आकस्मिक स्वास्थ्य सेवा की व्यवस्था की जा सकती है।

तहसील कार्यालय के तीन स्थान सुझाएः भाजपा महानगर इकाई के अध्यक्ष कमल माखीजानी में जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट को पत्र लिखा है। कमल माखीजानी ने पत्र के माध्यम से लोगों की समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में स्थित तहसील कार्यालय को न्यू कलेक्ट्रेट में शिफ्ट कर दिया है। जिसके कारण स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। इस तहसील कार्यालय को आमखो स्थित जनमित्र केंद्र, सीआइडी आफिस व पुराना डायवर्सन कार्यालय मेजर करतार रोड में किसी एक स्थान पर बनाया जा सकता है। जिससे लोगों की परेशानी से निजात मिलेगी।

भारत सिंह ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात कीः प्रदेश के राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने शुक्रवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से दिल्ली में मुलाकात की। भारत सिंह ने केंद्रीय मंत्री को किसानों को आमदानी बढ़ाने के लिए प्रदेश के उद्यानिकी विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उद्यानिकी विभाग के लिए केंद्र से मदद दिलाने का आग्रह भी किया।नरेंद्र सिंह तोमर ने भरोसा दिलाया कि किसानों की उन्नति के लिए हरसंभव मदद की जाएगी।

Posted By: vikash.pandey