HamburgerMenuButton

Gwalior High Court Bar association Election 2021: अध्यक्ष एमपीएस रघुवंशी ताे सचिव बने दिलीप

Updated: | Sat, 06 Mar 2021 09:50 AM (IST)

Gwalior High Court Bar association Election 2021: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव पद का फैसला शुक्रवार देर रात आ गया। अध्यक्ष पद पर अतिरिक्त महाधिवक्ता एमपीएस रघुवंशी ने 1759 वोट हासिल कर जीत जीत दर्ज की। रघुवंशी ने एक हजार 25 वोट से वरिष्ठ अधिवक्ता डीआर शर्मा को हराया है। रिजल्ट घोषित होने के बाद कोर्ट परिसर में समर्थकों ने जश्न मनाया और मिठाई बांटी। रात में ही कोर्ट परिसर में विजयी जुलूस निकाला गया।

शुक्रवार को सुबह 9 बजे से मतदान शुरू हो गया था। चुनाव को लेकर वकीलों में उत्साह था। वोट डालने के लिए कतारें लगी रहीं। शाम चार बजे वोटिंग समाप्त हो गई थी। तीन हजार 562 मतदाताओं में से दो हजार 873 मतदाताओं ने वोट डाला, जिसमें से 34 वोट निरस्त हो गए। शाम पांच बजे से मतों की छंटनी शुरू की गई। मतों की छंटनी के बाद गितनी शुरू की गई। मतों के बंडलों को देखकर उम्मीदवारों के प्रतिनिधि बाहर सूचना देने लगे और जीत-हार के समीकरण बताने लगे। उसी आधार पर जश्न की तैयारी शुरू हो गई। मास्टर आफ लाइब्रेरियन पद पर 999 वोट लेकर सुनील कुमार पाठक विजयी हुए।

प्रैक्टिस करने वालाें ने दिया साथः प्रवेश द्वार से लेकर पोर्च तक उम्मीदवारों ने मतदाता से संपर्क किया और अपने पक्ष में मत देने के लिए निवेदन किया। दोपहर 12 बजे तक मतदान की रफ्तार तेज रही। इसी बीच रिकॉर्ड वोटिंग हुई। उसके बाद वोटिंग की रफ्तार धीमी रही। रोजाना प्रैक्टिस करने वाले वकीलों में बदलाव की लहर दिखी, जबकि बिना प्रैक्टिस वालों में ऐसा नहीं दिखा। कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकीलों ने एमपीएस रघुवंशी का साथ दिया। जिसके चलते उन्होंने जीत हालिस की।

- चुनाव में समीकरण काफी अलग बन गए थे। इस बार वकीलों ने बार की साख को देखते हुए वोट दिए। बार में फिर से झगड़े की स्थिति न बने, उसको ध्यान में रखते हुए वोट दिए गए।

- एमपीएस रघुवंशी लगातार दूसरी बार अध्यक्ष का चुनाव लड़े हैं। इस बार शुरुआत से ही मजबूत स्थिति में रहे।

हाई कोर्ट की छुट्टी होने से दिनभर मौजूद रहे वकील

- जबलपुर में कार्यक्रम होने की वजह से हाई कोर्ट में छुट्टी रही। चुनाव के चलते जिला कोर्ट में भी वकील केसों में पैरवी में उपस्थित नहीं हुए। तारीख बढ़वाने के बाद प्रचार में जुट गए।

- कोर्ट की पार्किंग को खाली रखा गया और मुख्य द्वार से मतदाताओं को प्रवेश दिया जा रह था। अन्य दो दरवाजों से पक्षकार को प्रवेश मिला। सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल मौजूद रहा। इंदरगंज चौराहे पर भारी भीड़ रही। भीड़ की वजह से जमा की स्थिति भी बनी रही।

अध्यक्ष पद मत

एमपीएस रघुवंशी 1759

अनिल कुमार मिश्रा 270

डीआर शर्मा 734

राजेश शर्मा 76

Posted By: vikash.pandey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.