Gwalior Municipal Corporation News: निगम कमिश्नर ने किया गाेशाला का निरीक्षण, कहा-खनाेटाें के पास मुरम डालें, जिससे गायाें काे कीचड़ से परेशानी न हाे

Updated: | Mon, 02 Aug 2021 05:07 PM (IST)

Gwalior Municipal Corporation News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बारिश के कारण गाेला का मंदिर स्थित गाेशाला में कीचड़ हाे गई है। जिसके कारण गायाें काे खड़ा रहना मुश्किल हाेता है। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने रविवार काे गाेशाला का निरीक्षण किया। इस दाैरान उन्हाेंने अधिकारियाें काे निर्देश दिए कि गायों के खाने के लिए बनाए गए खनोटों के पास मुरम आदि डाल दी जाए। जिससे गायों को भोजन करते समय कीचड से परेशानी नहीं हो। इसके साथ ही जलनिकासी की व्यवस्था भी की जाए।

गाेले का मंदिर गोशाला में बारिश के कारण कीचड ही कीचड हो रही है। इसके कारण गायों को बैठने तक का स्थान नहीं मिल पा रहा है। चूंकि गाय सूखे एवं कीचड़ रहित स्थान पर ही बैठती है, इसके चलते गोले का मंदिर गोशाला में गाय परेशान हो रही हैं। इसके साथ ही खनोटों के आसपास कीचड़ जमा हो जाने से वहां भी गायों को भोजन के समय परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने नोडल अधिकारी गाेशाला को निर्देश दिए कि गायों के खनोटों के पास मुरमा डलवा कर वहां की भूमि बिल्कुल सूखी की जाए। जिससे गायों को बैठने में असुविधा ना हो। इसके साथ ही जल निकासी की व्यवस्था भी ऐसी करें, जिससे कहीं भी जलभराव ना हो और पानी आते ही तत्काल पानी निकल जाए।

सड़काें पर जमा गाेवंशः इन दिनाें शहर की सड़काें पर गाेवंश की भरमार है। बारिश के कारण कीचड़ हाे जाने से गाेवंश के लिए सड़क पर बैठना भी मुश्किल हाे गया है। वहीं वाहन चालकाें काे भी खासी परेशानी हाेती है। कई बार वाहनाें की चपेट में आकर गाय घायल भी हाे जाती हैं।

Posted By: vikash.pandey