HamburgerMenuButton

Gwalior Municipal Corporation News: पानी की किल्लत हाे या नल से गंदा पानी आए ताे करें इस हेल्प लाइन नंबर पर शिकायत

Updated: | Fri, 26 Feb 2021 11:52 AM (IST)

Gwalior Municipal Corporation News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गर्मियों का मौसम शुरू हो रहा है, इसके साथ ही शहर में पानी की किल्लत और नलों से गंदे पानी आने की शिकायत बढ़ जाती हैं। गंदे पानी की शिकायत को तत्काल हल करने के लिए नगर निगम आयुक्त ने कंट्रोल रूम गठित किया है। जिन लोगों के घरों में गंदा पानी आ रहा है वह 0751- 2438355 नंबर पर फोन कर शिकायत कर सकते हैं। साथ ही वह वाट्सएप नंबर 8815878098 पर फोटो एवं शिकायत भेज सकते हैंं। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने गंदे पानी से निजात एवं पेयजल सप्लाई को लेकर गुरुवार को बैठक ली। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि सहायक यंत्री एवं उपयंत्री जल प्रदाय के समय अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमण करें। साथ ही पानी की गुणवत्ता के लिए सैंपल लेकर उनका प्रयोगशाला में परीक्षण किया जाए। साथ ही अवैध रूप से नल का कनेक्शन लेने वालों के कनेक्शन काटे जाएं।

अप्रैल से ईमेल, वाट्सएप व एसएमएस से मिलेंगे बिजली बिलः मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अपने हाई वैल्यू कंज्यूमर को एक अप्रैल से वाट्सएप, ईमेल एवं एसएमएस के माध्यम से बिजली बिल भेजेगी। इसके लिए उपभोक्ताओं के मोबाईल नंबर, वाट्सएप नंबर एवं ईमेल आईडी प्राप्त करने के लिए अभियान चालाया जाए। यह निर्देश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले ने भोपाल स्थित कंपनी मुख्यालय में आयोजित समन्वय बैठक में दिए। उन्होंने ग्वालियर शहर, दतिया, भिंड, मुरैना एवं श्योपुर जिले के मानव संसाधन संबंधी प्रस्तावों का शीघ्र परीक्षण कर प्रस्ताव मंजूर करने के लिए मैदानी अधिकारियों को निर्देश भी बैठक में दिए हैं। प्रबंध संचालक ने कहा कि कंपनी के 10 किलोवाट भार तक के हाई वैल्यू कंज्यूमर वितरण कंपनी के मासिक राजस्व में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। इन उपभोक्ताओं को विशेष सुविधाए दी जाएंगी। उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रोनिक माध्मय साथ-साथ हार्ड कापी भी भेजी जाएगी। इसके लिए उपभोक्ताओं को कंपनी के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उन्हें काल सेन्टर 1912 या वाट्सएप चेटबोट 0755-2551222 के माध्यम से अपना नंबर दर्ज कराना होगा।

Posted By: vikash.pandey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.