ग्‍वालियर: होटल-मैरिज गार्डन में दो डोज वालों को ही प्रवेश, इधर प्रभारी मंत्री बोले- पुख्ता करें इंतजाम

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 11:03 AM (IST)

- कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने की कलेक्टर से मोबाइल पर चर्चा

-होटल और मैरिज गार्डन संचालकों ने प्रशासन की बैठक में कहा-सिर्फ दो डोज वालों को देंगे प्रवेश

ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के नए वैरिएंट से संभावित तीसरी लहर का खतरा और प्रदेश में बढ़ते कोरोना के केसों को लेकर चिंता बढ़ गई है। मंगलवार को जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से मोबाइल पर चर्चा कर सभी अस्पतालों में पुख्ता इंतजाम रखने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जाए और गाइडलाइन का पूरा पालन होना चाहिए। प्रभारी मंत्री रोज कोरोना को लेकर रिपोर्ट लेंगे। उधर एडीएम इक्कि्षत गढ़पाले की अध्यक्षता में हुई मैरिज गार्डन और होटल संचालकों की बैठक में निर्णय लिया गया कि होटलों और मैरिज गार्डनों में कोविड टीके के दो डोज वालों को ही प्रवेश दिया जाएगा। वहीं एक होटल संचालक ने दोनों डोज का प्रमाण पत्र दिखाने पर 10 प्रतिशत की छूट आगंतुकों को दिए जाने की घोषणा की। वहीं सभी लोग शादी समारोह की बुकिंग करने वालों से अपील भी करेंगे कि कार्ड में दोनों डोज लगवाने पर ही समारोह में आने की मनुहार छपवाएं।

प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज के लिए एहतियात बतौर जिले के सभी अस्पतालों में सामान्य बेड, आइसीयू बेड व ऑक्सीजन बेड इत्यादि का पुख्ता इंतजाम रहे। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट चालू हालत में रहें और निर्माणाधीन प्लांट जल्द से जल्द शुरू कराएं। उन्होंने वेंटीलेटर, मेडिकल किट, मास्क तथा बच्चों के लिए अलग से बेड व चिकित्सकीय संसाधन आदि का भी इंतजाम करने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने 31 दिसंबर तक दूसरे डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने पर भी विशेष बल दिया।

एडीएम ने कहा-होटल और मैरिज गार्डन में हो कोविड गाइडलाइन का पालन

एडीएम इक्कि्षत गढ़पाले की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट में मैरिज गार्डन व होटल संचालकों की बैठक हुई। बैठक में संचालकों ने निर्णय लिया कि वे अब कोविड वैक्सीन के दो डोज वालों को ही प्रवेश देंगे और बुकिंग करने वालों से आग्रह करेंगे कि हर मेहमान दो डोज लगाकर आए। कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा। सभी से स्पष्ट कहा जाएगा कि असुविधा से बचने के लिये दोनों डोज लगवाकर और उसका प्रमाण-पत्र अपने मोबाइल में सेव कर ही होटल और मैरिज गार्डन में प्रवेश करें। होटल व मैरिज गार्डन संचालकों ने आश्वस्त किया कि उनके यहां आने वाले आगुंतकों के हाथ सैनिटाइज कराएंगे और कोविड-19 गाइडलाइन के अन्य प्रविधानों का भी पालन कराएंगे। साथ ही संस्थान में कोविड-19 से बचाव के संबंध में प्रचार-प्रसार एवं जन जागरूकता का काम भी करेंगे। द प्रभा इंटरनेशनल होटल के संचालक ने बताया कि उनके यहां ऐसे आगुंतकों को 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी जो वैक्सीन के दोनों डोज का प्रमाण दिखाएंगे।

Posted By: anil.tomar