Gwalior Political News: भाजपा जिलाध्यक्ष बाेले-अब तक पूरी कार्यसमिति घाेषित क्याें नहीं की, मंडल अध्यक्ष ने कहा-आपने ही राेका था

Updated: | Sat, 24 Jul 2021 02:28 PM (IST)

Gwalior Political News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। भाजपा प्रदेश नेतृत्व के आए निर्देशों के बाद इस पखवाड़े में मंडल कार्यसमितियों की बैठक होना है। इस संबंध में भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी ने मंडल अध्यक्ष व प्रभारियों की बैठक शुक्रवार को मुखर्जी भवन में ली। बैठक में कार्यसमिति की बैठक 29, 30 व 31 जुलाई को करना तय किया गया। बैठकों के लिए प्रभारी भी नियुक्त किए गए। बैठक में जिलाध्यक्ष की हेमू कालानी मंडल के अध्यक्ष से कार्यकारिणी में शेष बचे पदों पर नियुक्ति करने को लेकर बहस भी हुई। हालांकि जिलाध्यक्ष ने इससे इंकार किया है।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि हेमू कालानी मंडल व विवेकानंद मंडल कार्यसमिति की बैठक 29 व 31 जुलाई को होगी। ग्वालियर पूर्व विधानसभा के तीन मंडलों के कार्यसमिति की बैठक 30 जुलाई को होगी। ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडलों की बैठक 31 जुलाई को होगी। गुरुपूर्णिमा पर मंडल द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के धार्मिक व आध्यात्मिक गुरु की वंदना शॉल व श्रीफल भेट कर की जाएगी।

बैठक में नोंकझोक: सबसे पहले जिलाध्यक्ष ने बताया कि अब पुरानी जिला कार्यसमिति की कोई बैठक नहीं होगी, ऐसे ऊपर से निर्देश हैं। इस पर शरद गौतम के सवाल उठाने पर कमल माखीजानी ने सफाई दी कि उनका आशय है कि यह निर्णय स्थानीय स्तर पर लिया गया है। इसके बाद हेमू कालानी मंडल अध्यक्ष से जिलाध्यक्ष ने पूछा कि अब तक पूरी कार्यसमिति घोषित क्यों नहीं की गई। मंडल अध्यक्ष ने जवाब दिया कि आपने ही रोक दिया था। इस पर जिलाध्यक्ष का कहना था कि मैंने कब रोका। इस बात पर हल्की नोंकझोक हुई। जिलाध्यक्ष का कहना था कि हेमू कालानी मंडल की कार्यसमिति पहले ही घोषित हो चुकी है, जो पद रिक्त रह गए हैं, उन पर जल्द ही नियुक्ति की जाएगी। इसलिए नोंकझोक होने का सवाल ही नहीं उठता है।

पुराने पदाधिकारियों को प्रभारः जिलाध्यक्ष ने मंडल कार्यसमिति की बैठकों के लिए प्रभारियों को दायित्व सौंप दिए हैं। यह दायित्व पूर्व कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को सौंपे गए हैं। भगत सिंह मंडल शरद गौतम, रामकृष्ण मंडल महेश उमरैया, सावरकर मंडल रामेश्वर भदौरिया, कोटेश्वर मंडल कनवर मंगलानी, दुर्गादास मंडल राकेश खुरसिया, लक्ष्मीबाई मंडल दीपक शर्मा, दीनदयाल मंडल देवेंद्र पवैया, विवेकानंद मंडल प्रमोद खंडेलवाल को प्रभारी नियुक्त किया है।

Posted By: vikash.pandey