HamburgerMenuButton

Gwalior Railway News: पर्सनल आईडी से टिकट बनाते दलाल पकड़ा

Updated: | Fri, 25 Jun 2021 06:59 PM (IST)

Gwalior Railway News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। आरपीएफ की डिक्टेटिव विंग ने पर्सनल यूजर आईडी का उपयोग कर ई- रेल टिकट बुक कर रहे रेल दलाल को मौके से रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया है। आरपीएफ निरीक्षक एएस पाण्डे ने बताया कि बीते दिनों मुखबिर ने सूचना दी थी कि लश्कर क्षेत्र के जद में आने वाले लभेडपुरा इलाके में संचालित जय मां वैष्णो ट्रैवल्स का संचालक पर्सनल यूजर आईडी का उपयोग कर रेल टिकट बुक कर हर टिकट पर दो सौ से अधिक रुपए लोगों से ले रहा है। सूचना मिलते ही ठिकाने पर पहुंचे डिटेक्टिव विंग प्रभारी अवधेश गोस्वामी, एसआई अजय कुमार, केदार मौन व जवानों ने घेराबंदी कर मनीष पुत्र अशोक 37 साल निवासी नाका चंद्रवदनी को 13 पर्सनल यूजर आईटियों पर टिकिट बेचने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया। छापामार दल ने दुकान से पूर्व की यात्रा के दो दर्जन से अधिक टिकट जिनकी कीमत चौदह हजार के साथ ही ई-टिकट बनाने के लिए उपयोग जाने वाला एक मॉनीटर, सीपीयू प्रिंटर व एक मोबाइल मौके से बरामद कर आरोपी को रेल एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

1.5 घंटे लेट आई श्रीधाम एक्सप्रेस: जबलपुर से नई दिल्ली जाने वाली श्रीधाम एक्सप्रेस का रेल इंजन इटारसी के पास राब हो जाने के कारण अपने निर्धारित समय से 5 घंटे की देरी से ग्वालियर पहुंचने के कारण आगरा-मथुरा व दिल्ली की और सफर करने वाले मुसाफिरों को परेशानी सामना करना पड़ा। वहीं आधा सैकड़ा से अधिक यात्रियों ने ट्रेन अधिक लेटलतीफी का शिकार होता देख यात्रा केसिल कर रिफण्ड वापस लिया। मिली जानकारी के अनुसार जबलपुर से चलकर नई दिल्ली जाने वाली श्रीधाम एक्सप्रेस का इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन के इटारसी स्टेशन पहुंचने से पहले खराब हो गया। जिसके कारण श्रीधाम एक्सप्रेस या अपने निर्धारित समय से पांच घंटे से अधिक की देरी से ग्वालियर पहुंचने से इस ट्रेन से सफर कर रहे मुसाफिरों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Posted By: anil.tomar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.