Gwalior RTO News: वाणिज्यक वाहनों पर 7 करोड़ का बकाया, परमिट निर्सत व जब्त किए जाएंगे वाहन

Updated: | Tue, 26 Oct 2021 08:02 PM (IST)

Gwalior RTO News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। परिवहन विभाग अब बड़े बकायेदारों पर सख्ती करने जा रहा है। जिले के कामर्शियल वाहनों पर 7 करोड़ रुपये का बकाया है। यह बकाया जमा नहीं होने पर आडिट की भी आपत्तियां आई हैं। इसे ध्यान में रखते हुए टैक्स जमा करने के नोटिस जारी कर दिए हैं। यदि टैक्स जमा नहीं किया जाता है तो वाहन जब्त व परमिट निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश में कामर्शियल वाहनों पर लगातार टैक्स का बकाया बढ़ता जा रहा है। इस कारण परिवहन आयुक्त मुकेश जैन ने परिवहन अधिकारियों टैक्स की वसूली के निर्देश जारी कर दिए हैं। ताकि आडिट की आपत्तियों का निराकरण किया जा सके। आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि टैक्स बकायादारों को टैक्स का पैसा जमा कराने के लिए अंतिम मौका देते हुए नोटिस दिए जाएं। इसके बाद भी बकायदार टैक्स जमा नहीं कराते हैं तो उनके वाहन जब्त के साथ परमिट निरस्त करने की कार्रवाई की जाए। इस ध्यान में रखते हुए जिले में भी बकायेदारों को नोटिस जारी करना शुरु हो गया है।

अभी तक सिर्फ 1348 करोड़ राजस्व आया है

परिवहन विभाग को इस बार 3600 करोड़ टारगेट मिला है। अबतक 24 अक्टूबर 2021 तक 1348 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं। नवंबर 21 से मार्च 22 तक पांच महीनों में विभाग को 2252 करोड़ रुपए राजस्व प्राप्त करना होगा, यानि हर महीने 450 करोड़। टारगेट को देखते हुए भी सख्ती की जा रही है।

Posted By: anil.tomar